Madhya Pradesh News: खिलाड़ियों से हाथ-पैर दबवाने वाली धार साई की कोच निलंबित

Madhya Pradesh News: साई सेंटर में विभिन्न खेलों के लिए 70 खिलाड़ी ट्रेनिंग लेते हैं। इसमें 50 लड़के और 20 लड़कियां शामिल हैं।

Madhya Pradesh News: भोपाल ग्राम जेतपुरा स्थित भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) की महिला कोच श्ार्मिला तेजावत को खिलाड़ियों से हाथ-पैर दबवाने के मामले में निलंबित कर दिया है। साई भोपाल के रीजनल डायरेक्टर ने बताया इस इस अवधि में उनका हैडक्वार्टर भोपाल रहेगा।

पिछले दिनो एक वीडियो वायरल हुआ था इसमें साई धार में इंचार्ज व कोच द्वारा खिलाड़ियों से पैर दबवाए जा रहे थे। वीडियो सामने आने के बाद साई के रीजनल सेंटर भोपाल के अधिकारियों की टीम साई सेंटर पहुंची थी। उन्होंने इंचार्ज और खिलाड़ियों से चर्चा की। इसकी रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को भेजी गई थी। रिपोर्ट के आधार पर कोच को निलंबित कर दिया गया है। साई के रीजनल डायरेक्टर सत्यजीत सांकृत ने बताया कि प्राप्त रिर्पोर्ट के आधार पर यह कार्रवाई की जा रही है।

चार माह पुरानी घटना है

यह पूरा मामला चार माह पुराना बताया जा रहा है। इसके वीडियो अब सामने आए हैं। वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि साई की कोच शर्मिला तेजावत लेटी हुई हैं। वहां ट्रेनिंग लेने वाली लड़कियां उनके हाथ-पैर दबा रही हैं। वीडियो अलग-अलग दिन के बताए गए हैं। साई सेंटर में विभिन्न खेलों के लिए 70 खिलाड़ी ट्रेनिंग लेते हैं। इसमें 50 लड़के और 20 लड़कियां शामिल हैं।

कोच ने दी सफाई

कोच शर्मिला तेजावत ने इस मामले में कहा था कि नवंबर में सेंटर की प्रभारी बनने के बाद कई अच्छे आयोजन कराए हैं। इसमें कोई साजिश हो सकती है पैर में दिक्कत होने से मैं गिर गई थी। उसी दौरान मेरे हालचाल जानने बच्चियां आईं थी। मानवता के नाते उन्होंने पैर दबाए हैं। जांच करने आए अधिकारियों के समक्ष मैंने अपना पक्ष रखा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *