Murder In Indore: इंदौर में किन्नर जोया की जघन्य हत्या, कटर से शव के किए दो टुकड़े

Murder In Indore: जघन्य हत्या : एमआर-10 स्थित पेट्रोल पंप के पास मिला शव का आधा धड़, चुनरी से बंधे थे पैर।

Murder In Indore: चंदन नगर के किन्नर जोया की जघन्य हत्या कर दी गई, जो तीन दिन से लापता था। उसके शव को कटर से काटा गया है। उसका कमर के निचला हिस्सा एमआर-10 स्थित खाली प्लाट पर मिला। अशर्फीनगर के एक युवक की तलाश की जा रही है, जिससे जोया की अंतिम बार बात हुई थी। पुलिस ने नूरी और तनीशा नाम के दो किन्नरों को भी हिरासत में लिया है।

डीसीपी जोन-2 संपत उपाध्याय के मुताबिक मंगलवार सुबह करीब नौ बजे नगर निगम कर्मचारियों की सूचना पर खजराना पुलिस और फोरेंसिक अधिकारियों ने खाली प्लाट से शव का टुकड़ा बरामद किया। शव खाद्यान के बोरे में भरकर फेंका गया था। शरीर का ऊपरी (कमर से ऊपर) हिस्सा नहीं था। कमर का निचला हिस्सा मिला। बोरे में पैर मोड़कर गुलाबी रंग के दुपट्टे से बांधे गए थे। शरीर की कटिंग से लग रहा है कि टाइल्स कटर और इलेक्ट्रानिक आरा मशीन से काटा गया है।

टीआइ दिनेश वर्मा के मुताबिक युवक के नाखूनों पर मेहंदी लगी हुई थी। इंदौर सहित समीपस्थ जिलों को सूचना देकर पिछले सात दिन से लापता युवकों की जानकारी मांगी गई है। होटल-दुकानों से सीसीटीवी फुटेज भी निकाले जा रहे हैं। कुछ लोगों ने बताया कि सोमवार रात में घटना स्थल के समीप एक कार (वैन) को जाते हुए देखा था। इससे आशंका है कि शव कार में लाकर फेंका गया है।

चुनरी देख पहुंचे किन्नर के स्वजन

पुलिस ने गुमशुदा लोगों की जांच की, तो पता चला कि 27 अगस्त से चंदन नगर (नाला पार) का मोहसिन उर्फ जोया किन्नर भी लापता है। उसकी आखिरी लोकेशन अशर्फी नगर (खजराना) की थी। सूचना के बाद दोपहर को जोया के भाई एमवाय अस्पताल पहुंचे और कहा शव जोया का ही है। उसने कुछ दिन पूर्व मेहंदी भी लगाई थी। पैरों में बिछिया के निशान भी बने हुए हैं। जिस चुनरी से पैर बांधे हैं, वह भी जोया की है। भाई गोलू के मुताबिक जोया शनिवार को बुआ के बेटे आबिद के रिक्शा से खजराना आया था। उसने कहा था कि कार खरीदने वाला है।

रात तक घर नहीं पहुंचने पर रविवार को बड़े भाई ने उसकी गुमशुदगी दर्ज करवा दी। शाम को पुलिस ने आबिद (रिक्शा चालक) और दो किन्नरों को हिरासत में लिया। आबिद ने यह तो स्वीकार लिया कि जोया अक्सर उसके साथ ही आया-जाया करता था, लेकिन हत्या की जानकारी से इन्कार कर दिया। पुलिस ने अशर्फी नगर से सीसीटीवी फुटेज निकाले, जिसमें जोया रिक्शा से उतर कर मोबाइल पर बात करते हुए जाते दिखाई दे रहा है। पुलिस ने जोया के स्वजन के डीएनए नमूने लिए हैं।

धड़ और गर्दन अलग-अलग फेंकने का शक

पुलिस को शक है कि जिस तरह कमर का निचला हिस्सा फेंका उससे लगता है कि शव के कई टुकड़े किए गए हैं। आशंका है कि धड़ के साथ गर्दन भी काटी गई है। पुलिस आसपास के क्षेत्र में सर्चिंग करवा रही है। कनाड़िया, खजराना, तिलक नगर, लसूड़िया और क्षिप्रा थाना क्षेत्र में नालों और खाली जगहों पर छानबीन चल रही है। फोरेंसिक अधिकारियों के मुताबिक शव 24 घंटे के अंदर फेंका गया है।

टाइल्स काटने के कटर से काटा शव

शरीर देख कर लगता है कि शव को टाइल्स काटने केइलेक्ट्रानिक कटर से काटा गया है। शरीर पर शार्प कटिंग के निशान मिले हैं। ऐसे निशान इलेक्ट्रानिक कटर से ही होते हैं।

– बीएल मंडलोई, वरिष्ठ फोरेंसिक अधिकारी

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *