कोल इंडिया की कंपनी एसईसीएल के 1778 कर्मचारियों को एक साथ मिली पदोन्नति

सीएमडी डा. प्रेम सागर मिश्रा ने 15 अगस्त को की थी घोषणा

बिलासपुर सईसीएल ने अपने 1778 कर्मचारियों को एक साथ पदोन्नति दी है। कंपनी के सीएमडी डा. प्रेम सागर मिश्रा ने 27 जुलाई को महाप्रबंधकों की समन्वय बैठक में इस बारे में निर्देश दिए थे। साथ ही 15 अगस्त के अभिभाषण में इसकी घोषणा की थी। ये सभी पदोन्नति श्रमशक्ति बजट 2022-23 के आधार पर योग्य व पात्र कर्मचारियों को दिए गए हैं। वित्तीय वर्ष के पहले छमाही में सभी पात्र कर्मचारियों को प्रमोशन आर्डर मिल जाएगा।

कंपनी के बोर्ड से स्वीकृत मैनपावर बजट 2022-23 को समयबद्ध रूप से तैयार करने में औद्योगिक अभियांत्रिकी विभाग की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। इसे प्रत्येक एरिया व यूनिट में श्रमिक संघों के साथ साझा किया गया, ताकि कोई भी योग्य व पात्र कर्मचारी न छूटे। पदोन्नति पाने वालों में केंद्रीयकृत कैडर के कर्मचारियों के लिए आदेश मुख्यालय से जारी किया। वहीं, अन्य संवर्गों के लिए एरिया कार्मिक विभाग की टीमों ने पदोन्नति आदेश जारी किया। एसईसीएल के हसदेव व कोरबा एरिया में सर्वाधिक 200 कर्मचारी पदोन्नत हुए हैं।

वहीं, बिश्रामपुर एरिया में 183, कुसमुंडा एरिया में 164, जमुना कोतमा एरिया में 130, सोहागपुर एरिया में 119, भटगांव एरिया में 113, चिरमिरी एरिया में 110, रायगढ़ एरिया में 81 कर्मचारी पदोन्नत हुए। कोरबा कोलफील्ड्स में जहां कंपनी की मेगा परियोजनाएं हैं, वहां पदोन्नत कर्मचारियों की संख्या 500 से अधिक है। वहीं, एसईसीएल मुख्यालय से 27 कर्मचारी प्रमोट हुए। पदोन्नत कर्मचारी अलग-अलग संवर्ग जैसे क्लर्क, डाटा एंट्री आपरेटर, ओवरसियर, असिस्टेंट फोरमेन, फोरमैन, फार्मासिस्ट, इंजीनियरिंग असिस्टेंट, मेट्रन, रेडियोग्राफर, टेक्नीकल इंस्पेक्टर समेत अन्य से संबंधित है।

कर्मचारियों के कल्याण के प्रति सजग है: मिश्रा

 

इस अवसर पर पदोन्नति पाए कर्मचारियों को बधाई देते हुए सीएमडी एसईसीएल डा. प्रेम सागर मिश्रा ने कहा कि यह ऐतिहासिक कदम दर्शाता है कि उत्पादन-उत्पादकता, उत्प्रेषण, डिस्पैच के साथ-साथ प्रबंधन कर्मचारियों के कल्याण के प्रति भी सजग और सचेष्ट है। वित्तीय वर्ष में 182 मिलियन टन के लक्ष्य की ओर अग्रसर एसईसीएल के कर्मी प्रबंधन के इस ऐतिहासिक निर्णय से अत्यंत प्रसन्न् दिखे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *