Bhopal News: कोलार क्षेत्र की छात्र प्रतिभाओं का सम्मान समारोह चार सितंबर को

शिक्षाविद आनंद सबधाणी द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बच्चों को उच्च शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ने हेतु कैरियर मार्गदर्शन भी दिया जाएगा।

संत हिरदाराम नगर, कोलार क्षेत्र की छात्र प्रतिभाओं का सम्मान समारोह चार सितंबर को आम्रश्री गार्डन में रखा गया है। मेधावी छात्र, छात्राओं को सम्मान पत्र एवं स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया जाएगा। कार्यक्रम संयोजक आनंद सबधानी ने बताया कि बोर्ड परीक्षाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं का उत्साहवर्धन करने के लिए कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। समारोह में वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं थद्धाराम ज्ञानचंदानी फाउंडेशन के अध्यक्ष नरेश ज्ञानचंदानी मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे। बच्चों को उच्च शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ने केे लिए प्रोत्‍साहित करते हुए कैरियर मार्गदर्शन भी दिया जाएगा। सबधानी के अनुसार आमतौर पर संस्थाएं 80 या 90 फीसद अंक हासिल करने पर विद्यार्थियों का सम्मान करती हैं। हमने 60 फीसद या इससे अधिक अंक प्राप्त करने वालों को भी सम्मानित करने का निर्णय लिया है ताकि उनका मनोबल बढ़े और वे भविष्य में अच्छी पढ़ाई कर टापर्स में शामिल हो सकें।

प्रावीण्य सूची में नाम दर्ज कराने पर सम्मान

 

माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित 12 वीं बोर्ड परीक्षा में प्रदेश स्तर पर तीसरा स्थान प्राप्त करने पर छात्रा नीलम थद्धानी का सम्मान किया गया। जीव सेवा संस्थान ने नीलम को एक लाख रूपये का चैक प्रदान किया। कार्यक्रम संत हिरदारामजी के उत्तराधिकारी संत सिद्धभाऊ के मुख्य आतिथ्य में हुआ। अध्यक्षता संस्थान के सचिव महेश दयारामानी ने की। इस मौके पर शिक्षाविद् विष्णु गेहाणी, वासुदेव मोतियानी, जनक थद्धानी, प्राचार्य वर्षा त्रिपाठी, स्वाति कलवानी एवं दीपा आहूजा सहित अनेक लोग उपस्थित थे। समारोह में नीलम के माता, पिता का भी सम्मान किया गया। अपने संबोधन में संत सिद्धभाऊ ने कहा कि छात्र जीवन में पढ़ाई करना ही सच्ची भक्ति है। विद्यार्थियों को अपने माता पिता की उम्मीदों पर खरा उतरने का प्रयास करना चाहिए। दयारामानी ने कहा कि मेधावी विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करना हमारा प्रयास रहा है, आगे भी रहेगा। कार्यक्रम का संचालन भावना कलवानी ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *