सनातन धर्म मंडल में दो दिवसीय श्री राधा प्राक्टयोत्सव आज से, इसके अलावा और भी होंगे कार्यक्रम

राधा अष्‍टमी पर आज शहर में कार्यक्रम होंगे। इसके अलावा भी कई आयोजन होंगे। इनके मुताबिक दिन का कार्यक्रम बना सकते हैं।

आज भजन संध्या होगी, राधा जू की भव्य पालकी रविवार को शाम चार बजे से निकलेगी

 

ग्वालियर परम आराध्या राज राजेश्वरी श्री राधा रानी के प्राकट्य उत्सव के उपलक्ष्य में श्री सनातन धर्म मंडल के तत्वावधान में सनातन धर्म भक्त गणों द्वारा दो दिवसीय श्री राधा प्राक्टय उत्सव का भव्य आयोजन गुरुवार की शाम सात बजे से किया जा रहा है। मंदिर के पुजारी रमाकांत मिश्रा ने बताया कि आज शाम सात बजे समारोह का शुभारंभ महापौर श्रीमती शोभा सिकरवार व कुलपति अविनाश तिवारी द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया जायेगा। इस अवसर पर पं सतीश कौशिक शास्त्री जी की भजन संध्या होगी। दूसरे दिन तड़के पांच बजे प्रकाटय उत्सव के तहत भगवान चक्रधाार के राधारानी के रूप में श्रृंगार किया जाएगा। दस दिवसीय क्षमा पर्व पर शनिवार को उत्तम शौच धर्म का मुनिश्री के व्याख्यान होंगें। शनिवार को मौसम विभाग ने स्थानीय प्रभाव से बारिश की संभावना जताई है।

मौसम- नगर के क्षितिज पर बादल छाएं रहेंगें और मौसम विभाग ने स्थानीय प्रभाव से बारिश होने की संभावना जताई है। शनिवार को भी बारिश से राहत मिलने की उम्मीद हैं।

नरसी की कथा आज भी

 

आगे की कथा का भाग 3 सितंबर को राधा की हवेली प्रांगण में बताया जाएगा, अगले दिन 4 सितंबर से 6 सितंबर तक खाटू श्याम की कथा का मंचन खाटू नगरी से आ रहे पप्पू शर्मा जी द्वारा शाम 4:00 बजे से 8:00 बजे तक मंदिर में ही किया जाएगा

डी माल में गणेशजी विराजे महाआरती आज- डीडी माल में भव्य गणेश मूर्ति की स्थापना की गई है। डीडी माल के मैनेजर शमीम खान ने बताया कि शनिवार की शाम को सात बजे महाआरती का आयोजन किया गया है। महापौर डा शोभा सिकरवार के साथ एक सौ एक थालियों से श्रीगणेशजी की महाआरती की जाएगी।

सर्वपल्ली राधाकृष्णन शिक्षक सम्मान आज

एसोसिएशन ऑफ ग्वालियर यूथ सोसाइटी एवं संरचना समिति के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित सर्वपल्ली राधाकृष्णन शिक्षक सम्मान समारोह 3 सितंबर को आयोजित किया जाएगा। संस्था के अध्यक्ष संजय कट्ठल ने बताया कि यहां आयोजन स्थानीय फ़ूड कोर्ट थर्ड फ्लोर दीनदयाल सिटी मॉल में सुबह 11:30 बजे 40 शिक्षकों का सम्मान किया जाएगा। सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि संत कृपाल सिंह महाराज होंगे अध्यक्षता महापौर शशोभा सिकरवार जी होगी कार्यक्रम की विशिष्ट अतिथि ग्वालियर की पूर्व महापौर समीक्षा गुप्ता होगी इस आयोजन के लिए संयोजक मंडल में डॉ शिखा कट्ठल डॉ मनीष रस्तोगी धीरज गोयल को शामिल किया गया है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *