Corona in Mandla : मौत के बाद 24 घंटे के लिए बंद किया आइसीयू

जिला अस्पताल प्रबंधन की बड़ी लापरवाही सामने आई है।

मंडला,जिला अस्पताल प्रबंधन की बड़ी लापरवाही सामने आई है। मरीज को अस्पताल द्वारा कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बावजूद अस्पताल के आइसीयू में सामान्य मरीजों के साथ भर्ती रखा गया। बुधवार को मरीज की आइसीयू में ही मौत हो गई। इसके बाद प्रबंधन ने आइसीयू को सैनिटाइज कराकर 24 घंटे के लिए बंद कर दिया है।

बीजाडांडी का है मृतकः

बीजाडांडी ब्लॉक के लावर चरगांव निवासी 71 वर्षीय बुजुर्ग को 24 अगस्त को जिला अस्पताल में भर्ती कराया था। वे लकवाग्रस्त और डायबिटीज से गंभीर रूप से पीड़ित थे। 25 अगस्त को उनका कोविड सैंपल जांच के लिए लिया गया। 30 अगस्त को उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बावजूद उन्हें कोविड वार्ड में शिफ्ट न करके आइसीयू में ही रखा गया। यहां मरीज के परिजनों के साथ-साथ अन्य मरीजों एवं उनके परिजनों का आना-जाना चलता रहा। बुधवार को मरीज की मौत हो गई। मरीज की मौत हो जाने के बाद अस्पताल प्रबंधन द्वारा आइसीयू वार्ड को खाली कर गुरुवार को सैनेटाइज किया गया है। इसे 24 घंटे के लिए पूर्णतः बंद कर दिया गया है। इसके बावजूद उन्हें कोविड वार्ड में शिफ्ट न करके आइसीयू में ही रखा गया। यहां मरीज के परिजनों के साथ-साथ अन्य मरीजों एवं उनके परिजनों का आना-जाना चलता रहा। बुधवार को मरीज की मौत हो गई। मरीज की मौत हो जाने के बाद अस्पताल प्रबंधन द्वारा आइसीयू वार्ड को खाली कर गुरुवार को सैनेटाइज किया गया है। इसे 24 घंटे के लिए पूर्णतः बंद कर दिया गया है।

मामले की जाएगी जांच

जिला अस्पताल में एक पॉजिटिव मरीज को आइसीयू में भर्ती रखने पर सीएमएचओ श्रीनाथ सिंह ने बताया है कि मरीज की स्थिति काफी गंभीर थी। उन्हें डायबिटीज, हाइपरटेंशन, लकवा सहित कई गंभीर बीमारियां थी। उनके जीवन पर खतरे को देखते हुए उन्हें आइसीयू में रखा गया था। आपके द्वारा जानकारी संज्ञान में लाई गई है, मामले की जांच की जाएगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *