Anupur News : शिक्षक दिवस पर फूहड़ गाने पर छात्राओं के डांस पर बवाल, प्राचार्य को नोटिस

उत्कृष्ट विद्यालय लखौरा में भोजपुरी गाने के धुन में शिक्षकों की मौजूदगी में छात्रों द्वारा किए गए सामूहिक डांस का मामले ने तूल पकड़ा।

अनूपपुर जिले के पुष्पराजगढ विकासखण्ड मे शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय लखौरा में शिक्षक दिवस पर एक भोजपुरी गाने के धुन में शिक्षकों की मौजूदगी में छात्रों द्वारा किए गए सामूहिक डांस करने का मामला तूल पकड़ लिया है। गाने के बोल शिक्षा जैसे संस्थान में बजाये जाने और विद्यालय स्टाफ द्वारा कोई एतराज ना जताए जाने पर हिंदू संगठनों ने मामले को संज्ञान में लेकर संस्थान के जिम्मेदार व्यक्तियों पर कार्रवाई की मांग रखी है।

फूहड़ गाने पर डांस करते छात्रों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो जाने पर यह मामला सामने आया है। मामले में पुष्प राजगढ़ अनुविभागीय अधिकारी राजस्व द्वारा संस्था प्राचार्य को नोटिस भेजकर दो दिन में जवाब मांगा है। जानकारी अनुसार मंगलवार को एक भोजपुरी गाने पर स्कूल के विद्यार्थियों के डांस करने का वीडियो सोशल मीडिया में आया था। गाने के कुछ शब्द अशोभनीय थे। बताया जाता है शिक्षक दिवस पर कार्यक्रम होने के बाद विद्यार्थियों की तरफ से एक संगीत का कार्यक्रम रखा गया था जहां से बखेड़ा शुरू हुआ। मामले की जानकारी लगने पर विश्व हिन्दु परिषद बजरंग दल महाकोशल प्रांत जिला अनूपपुर के द्वारा अनुविभागीय दण्डाधिकारी पुष्पराजगढ को ज्ञापन सौंप कर जिम्मेदारों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने मांग रखी गई।

इधर शिक्षकों के बचाव में विद्यालय के छात्र- छात्राओं ने भी अनुविभागीय दण्डाधिकारी को एक ज्ञापन सौंपा जिसमें कहा गया हम सभी छात्रों ने शिक्षक दिवस के उपलक्ष्‌य मे कार्यक्रम आयोजित किये थे जिसका एक विडियो यहां के कुछ लोगो ने गलत तरीके से सोशल मीडिया पर वायरल कर गलत ढंग से प्रसारित किया जबकि हम सभी छात्र अनुशासनशील है व अनुशासन के प्रति सजग रहते है हमने ऐसा कोई गैर-अनुशासनात्मक कार्य नहीं किया है। हम व हमारे विद्यालय की छवि गलत तरीके से धुमिल की जा रही है इसमें हमारे प्रधानाध्यापक व शिक्षको की कोई भूमिका नही है इसलिए किसी के खिलाफ़ कार्यवाही करने से पहले सत्य की उचित जांच की जाय गलत तरीके से कार्रवाई किए जाने पर हम सभी प्रदर्शन करेंगे।

प्राचार्य को नोटिस

इस पूरे मामले में संस्था प्राचार्य को नोटिस जारी कर दो दिवस में जवाब मांगा गया है।- अभिषेक चौधरी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व पुष्पराजगढ़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *