मुख्यमंत्री बघेल को मर्यादा में रहकर बात करनी चाहिए: केंद्रीय मंत्री पटेल

कहा-संयमित शब्दों का उपयोग होना चाहिए।

बिलासपुर राज्यमंत्री प्रह्लाद पटेल शुक्रवार को बिलासपुर प्रवास पर रहे। वे यहां जलजीवन मिशन के क्रियान्वयन के लिए समीक्षा बैठक करने पहुंचे थे। इस बीच केंद्रीय मंत्री ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि वे अपनी भाषा पर संयम रखें। प्रह्लाद पटेल ने मुख्यमंत्री के उस बयान पर पलटवार किया जिसमें उन्होंने आरएसएस और बीजेपी की तुलना पाकिस्तान से की।

सीएम ने कहा था कि बीजेपी की स्थिति अभी ऐसी है कि जैसे पाकिस्तान में पहले दो अंपायर खेलते थे फिर बाद में नेशनल अंपायर होता था। केंद्रीय मंत्री ने इस बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री को बिना मांगे सलाह यह है कि वे कांग्रेस के नेता हैं अच्छी बात है, लेकिन उनको कम से कम बोलते समय मर्यादा का पालन करना चाहिए। वे आरएसएस के योगदान को भले न सराहें, इससे मुझे कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन अगर वह आरोप लगाएंगे तो मैं उनसे कहूंगा की भाषा में संयम जरूर रखें।

यह कांग्रेस के लिए बेहतर नहीं है और उनके लिए भी नहीं है। कांग्रेस के भारत जोड़ो यात्रा को लेकर केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने व्यंग्यात्मक लहजे में कहा कि वे पहले अपनी पार्टी जोड़ लें, आपस में तो ठीक रहेगा, पर भारत जोड़ने की बात बाद में करेंगे। केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने समीक्षा बैठक के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि जल जीवन मिशन का काम प्रदेश में 2019 से चल रहा है, लेकिन जिस गति के साथ काम होना चाहिए वैसा हुआ नहीं है।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार जो लक्ष्य दे रही है उसे पूरा करने तीन गुना राशि दे रही है, लेकिन ये खर्च ही नहीं कर पा रहे हैं। अगर इसी गति से काम हुआ तो 2024 तक भी पूरा नहीं हो पाएगा ।बता दे कि केंद्रीय मंत्री अटल बिहारी बाजपेयी यूनिवर्सिटी के कार्यक्रम में शामिल होने के बाद कलेक्टोरेट के मंथन कक्ष में जल जीवन मिशन कार्यक्रम की समीक्षा करने पहुंचे थे।

जबलपुर के लिए हुए रवाना

मंथन सभाकक्ष में बैठक लेने के बाद केंद्रीय जलशक्ति नियोजन मंत्री पटेल चकरभाठा एयरपोर्ट जबलपुर के लिए उड़ गए। वहां से एलायंस एयर के विमान से जबलपुर के लिए उड़ान भरी। जबलपुर में शुक्रवार रात्रि विश्राम करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *