Indore Weather Update : इंदौर में सुबह से छाए बादल, आज मध्यम स्तर की वर्षा की संभावना

Indore Weather Update : इंदौर में बुधवार को एयरपोर्ट क्षेत्र में ढाई घंटे में 16.6 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई, वहीं पूर्वी क्षेत्र में बूंदाबांदी हुई, शहर में बारिश के कारण दृश्यता भी एक हजार मीटर तक पहुंच गई।

Indore Weather Update : इंदौर शहर में गुरुवार सुबह से बादल छाए हुए हैं और उत्तरी पश्चिमी हवा ने ठंडक का अहसास करवाया। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक, आज इंदौर में दोपहर बाद मध्यम स्तर की वर्षा होने की संभावना है।

गौरतलब है कि बुधवार को इंदौर के पश्चिमी हिस्से पर मेघ मेहरबान रहे और एयरपोर्ट स्थित मौसम केंद्र पर करीब तीन घंटे में 16.6 मिमी वर्षा दर्ज हुई। एयरपोर्ट क्षेत्र में दोपहर 3.15 बजे वर्षा का दौर शुरू हुआ जो शाम 5.30 बजे तक जारी रहा। तेज बौछाराें के दौरान द्श्यता गिरकर एक हजार मीटर तक पहुंची। दिन में पश्चिम व उत्तर पश्चिम हवा अधिकतम 20 से 22 किलोमीटर प्रतिघंटा की गति से चली। बुधवार को शहर का पश्चिमी हिस्सा तरबतर रहा वहीं पूर्वी हिस्से में बूंदाबांदी ही हुई।

अब तक इंदौर में 1203.5 मिमी वर्षा – भोपाल स्थित मौसम केंद्र के विज्ञानियों के मुताबिक, गुरुवार को शहर में मध्यम स्तर की वर्षा होने की संभावना है। एयरपोर्ट स्थित मौसम केंद्र पर इस मानसून सीजन में अब तक 1203.5 मिमी वर्षा दर्ज हो चुकी है।

एक-दो दिन जारी रहेगी वर्षा की गतिविधियां – भोपाल स्थित मौसम केंद्र के विज्ञानी एचएस पांडे के मुताबिक, वर्तमान में कम दबाव का क्षेत्र उत्तर पूर्वी मप्र व उसके आसपास बना हुआ है। इसके अलावा एक चक्रवाती हवा का घेरा 5.8 किलोमीटर की ऊंचाई तक दक्षिण पश्चिम दिशा में झुकाव के साथ बना हुआ है। इसके अलावा एक ट्रफ लाइन पंजाब, उत्तरी ओड़िशा, उत्तरी छत्तीसगढ़ होते हुए कम दबाव के क्षेत्र तक जा रही है। इसके प्रभाव से इंदौर सहित प्रदेश भर में अगले एक से दो दिन तक वर्षा की गतिविधियां जारी रहेंगी। बुधवार को शहर में अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 30.8 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 21.7 डिग्री दर्ज किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *