High Court Bar Association : चुनाव नामांकन फार्म लेने का आज अंतिम दिन, शाम 5.30 बजे तक मिलेंगे

High Court Bar Association : आज से ही नामांकन फार्म जमा होना भी शुरू हो जाएंगे, शुक्रवार शाम पांच बजे तक ये फार्म ई लाइब्रेरी पर जमा किए जा सकेंगे, शुक्रवार से ही नामांकन फार्म की जांच भी शुरू हो जाएगी।

High Court Bar Association : हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव की प्रक्रिया अब जोरशोर से चल रही है। गुरुवार को नामांकन फार्म लेने का अंतिम दिन है। इस दिन शाम साढ़े पांच बजे तक नामांकन फार्म लिए जा सकते हैं। खास बात यह कि गुरुवार से ही नामांकन फार्म जमा होना शुरू हो जाएंगे। इन्हें शुक्रवार शाम साढ़े पांच बजे तक ई लाइब्रेरी में जमा कराया जा सकेगा। शुक्रवार को ही जमा नामांकन फार्म की जांच शुरू हो जाएगी और वैध प्रत्याशियों की सूची भी शुक्रवार देर रात तक जारी कर दी जाएगी।

चुनाव प्रक्रिया शुरू होने से प्रचार भी जोर पकड़ने लगा है। प्रत्याशियों ने नामांकन फार्म खरीदने के साथ ही इंटरनेट मीडिया पर जमकर अपना प्रचार शुरू कर दिया है। हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव 29 सितंबर को होना है। बुधवार को अध्यक्ष पद के लिए दो, उपाध्यक्ष और सचिव पद के लिए तीन-तीन प्रत्याशियों ने नामांकन फार्म खरीदे थे। इसके अलावा सह सचिव पद के लिए पांच और कार्यकारिणी सदस्य के लिए 10 नामांकन फार्म बिके थे। उम्मीद जताई जा रही है कि गुरुवार को नामांकन फार्म खरीदने का अंतिम दिन होने से गुरुवार देर शाम तक प्रत्याशियों की स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।

अध्यक्ष पद पर त्रिकोणीय मुकाबले की उम्मीद जताई जा रही है। सचिव पद के लिए भी नए चेहरे मैदान में उतर सकते हैं। एक तरफ हाई कोर्ट में चुनाव जोरशोर से शुरू हो गए हैं उधर जिला न्यायालय में चुनावी प्रक्रिया सुस्त गति से चल रही है। वहां अब तक न अंतिम मतदाता सूची जारी हुई है न ही किसी को निर्वाचन अधिकारी तय किया गया है। उम्मीद है कि जिला न्यायालय में इंदौर अभिभाषक संघ को वार्षिक चुनाव अक्टूबर के पहले पखवाड़े में ही होंगे।

शुक्रवार को जारी करेंगे सूची – हाई कोर्ट बार एसोसिएशन इंदौर के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एडवोकेट मनोज द्विवेदी के अनुसार, जिन प्रत्याशियों के नामांकन फार्म वैध पाए जाएंगे, उनकी सूची शुक्रवार देर शाम तक जारी कर दी जाएगी। नामांकन फार्म की स्थिति गुरुवार देर शाम तक स्पष्ट हो जाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *