Crackdown Against PFI: पीएफआई के खिलाफ अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई, 10 राज्यों में छापेमारी, 100 कार्यकर्ता गिरफ्तार

Crackdown Against PFI: पीएफआई के खिलाफ राष्ट्रीय जांच एजेंसी की यह कार्रवाई आतंकवाद का समर्थन करने, प्रशिक्षण शिविर आयोजित करने और प्रतिबंधित संगठनों में शामिल होने के लिए लोगों को कट्टरपंथी बनाने वालों के खिलाफ की जा रही है।

Crackdown Against PFI: पापुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के खिलाफ अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक, देश के 10 राज्यों में PFI के ठिकानों पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की छापेमारी जारी है। इनमें केरल और तमिलनाडु प्रमुख रूप से शामिल हैं। 100 से अधिक पीएफआई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार भी किया गया है। एनआईए की इस कार्रवाई के दौरान केवल में विरोध का सामना भी करना पड़ा। भारी संख्या में पीएफआई समर्थक जमा हो गए और एनआईए के खिलाफ ‘गो बैक’ के नारे लगाने लगे। बता दें, हाल के दिनों में कई देश विरोधी गतिविधियों ने PFI की संलिप्तता मिली है।
तमिलनाडु से मिली जानकारी के मुताबिक, एनआईए ने कोयंबटूर, कुड्डालोर, रामनाड, डिंडुगल, थेनी और थेनकासी सहित कई स्थानों पर पीएफआई पदाधिकारियों के घरों की तलाशी ली जा रही है। पुरसावक्कम में चेन्नई पीएफआई के हेड ऑफिस है, यहां भी तलाशी ली जा रही है।
केरल: समाचार एजेंसी ANI ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि एनआईए और ईडी ने मध्यरात्रि से पीएफआई के प्रदेश प्रमुख ओएमए सलाम के घर छापा मारा। इसके अलावा मंजेरी, मलप्पुरम जिलों में भी पीएफआई अध्यक्ष और पीएफआई कार्यालयों सहित जिला स्तर के नेताओं के घरों पर छापेमारी की जा रही है।

PFI के खिलाफ NIA की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई

पीएफआई के खिलाफ इसे एनआईए की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई बताया जा रहा है। ये तलाशी आतंकवाद का समर्थन करने, प्रशिक्षण शिविर आयोजित करने और प्रतिबंधित संगठनों में शामिल होने के लिए लोगों को कट्टरपंथी बनाने वालों के खिलाफ की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *