Panna News : भालू ने वृद्ध चरवाहे पर किया हमला, घायल को वनकर्मियों ने पहुंचाया अस्पताल

नगर सहित जिले में भालू के हमले की घटनाओं में लगातार इजाफा होते देखा जा रहा है। भालू द्वारा किए गए हमले का एक नया मामला फिर सामने आया है, जिसमें पन्ना टाइगर रिजर्व अंतर्गत बफर क्षेत्र में वृद्ध चरवाहे पर झाड़ियों में छिपे भालू ने जानलेवा हमला कर दिया।

नगर सहित जिले में भालू के हमले की घटनाओं में लगातार इजाफा होते देखा जा रहा है। भालू द्वारा किए गए हमले का एक नया मामला फिर सामने आया है, जिसमें पन्ना टाइगर रिजर्व अंतर्गत बफर क्षेत्र में वृद्ध चरवाहे पर झाड़ियों में छिपे भालू ने जानलेवा हमला कर दिया। घटना के संबंध में जानकारी के अनुसार घायल वृद्ध दरयाव सिंह पिता निर्भय सिंह 60 वर्ष निवासी ग्राम बराछ सोमवार की शाम गांव के पास ही जंगल में भैंस चरा रहा था, तभी झाड़ियों से निकलकर भालू ने उस पर हमला कर दिया। जैसे ही हमला हुआ वृद्ध ने शोर मचाना शुरू कर दिया, जिसके बाद भालू वापस जंगल की ओर भाग गया। हमले से घबराए घायल वृद्ध ने घटना की जानकारी जंगल में कोंढ़ा डालकर रहने वालों को दी। जिनकी सूचना पर वनकर्मियों ने मौके पर पहुंचकर घायल वृद्ध को मोटरसाइकिल से जिला चिकित्सालय पन्ना पहुंचाया जहां इलाज किया जा रहा है।

कई जगह लोगों को किया घायल :

भालू के हमले इस कदर बढ़ गए हैं कि विगत माह नगर के ही समीप रानीगंज मोहल्ले के पास स्थित मंदिर गए एक दंपती पर भालू ने इस प्रकार हमला किया कि दोनों की जान चली गई। वहीं जिले में कई जगह भालू द्वारा लकड़ी लेने गई महिलाओं या पशु चराने गए चरवाहों पर जानलेवा हमला करने की कई घटनाएं सामने आई हैं । घटनाओं को लेकर ग्रामीण क्षेत्र के लोग अब जंगल जाने में डरने लगे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि भालू जैसा जंगली जानवर अचानक छिपकर हमला करता है, जिससे अधिकांश लोग गंभीर रूप से घायल हो जाते हैं, जिससे अब जंगल के अंदर जाने में लोगों को डर महसूस होने लगा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *