Today in Bilaspur: मां दुर्गा को चढ़ेगी अठवाई, रेलवे क्षेत्र में होगी रामलीला

बिलासपुर में सोमवार को कई आयोजन होंगे, जिनमें शामिल होकर आप अपने दिन को खास बना सकते हैं। खास ये कि नवरात्र के आठवें दिन देवी मंदिरों और पंडालों में कई अनुष्ठान होंगे। इस खबर को पढ़कर कार्यक्रमों का समय और आयोजन स्थल जरूर देख लें

 

बिलासपुर। शहर समेत अंचल में इन दिनों नवरात्र की धूम मची हुई है। आस्थावान अपने परिवार के साथ पंडालों में मां के दर्शन करने के साथ ही झांकियों का आनंद उठाएंगे। इसके अलावा भी कई खास कार्यक्रम होने जा रहे हैं। कई गतिविधियां भी होंगी जो आपके काम की होंगी। प्रमुख कार्यक्रमों में स्वच्छता ही सेवा अभियान अंतर्गत जिला पंचायत में विविध गतिविधियों के आयोजन के तहत साफ-सफाई, रेलवे में स्वच्छता पखवाड़ा के साथ कार्यालयों व स्टेशन समेत अन्य जगहों की सफाई कर स्वच्छता पर आधारित जागरूकता के कार्यक्रम, सिम्स और जिला अस्पताल समेत अन्य टीकाकरण केंद्रों में कोरोना की सतर्कता डोज, सरस्वती शिशु मंदिर तिलकनगर में दुर्गा वाहिनी का पथ संचलन आदि शामिल हैं। इस खबर को पढ़कर आप अपने दिन की कार्ययोजना बना सकते हैं।

 

नवरात्र के आठवें दिन मां दुर्गा की पूजा की जाएगी और देवी मंदिरों में अठवाई चढ़ाने के साथ ही विभिन्न् अनुष्ठान होंगे सुबह पांच बजे से।

 

स्वच्छता ही सेवा अभियान अंतर्गत जिला पंचायत में विविध गतिविधियों के आयोजन के तहत साफ-सफाई की जाएगी सुबह 10 बजे से।

 

– रेलवे में स्वच्छता पखवाड़ा के साथ कार्यालयों व स्टेशन समेत अन्य जगहों की सफाई कर स्वच्छता पर आधारित जागरूकता के कार्यक्रम किए जाएंगे सुबह 10 बजे से।

 

– सिम्स और जिला अस्पताल समेत अन्य टीकाकरण केंद्रों में कोरोना की सतर्कता डोज लगाई जाएगी सुबह 10 बजे से।

 

जिला अस्पताल में 12 से 14 वर्ष के बच्चों को कोरोना टीका लगाया जाएगा सुबह 11 बजे से।

 

– सिम्स व जिला अस्पताल समेत शहर के विभिन्न् केंद्रों में कोरोना जांच की जाएगी सुबह 11 बजे से।

 

– दुर्गा वाहिनी का पथ संचलन सरस्वती शिशु मंदिर तिलकनगर में किया जाएगा दोपहर दो बजे से।

 

– रेलवे क्षेत्र में हिंदुस्तानी सेवा समाज द्वारा रामलीला मैदान में रामलीला का आयोजन शाम छह बजे से।

 

नवरात्र पर महाराष्ट्र मंडल की ओर से तिलक नगर भजन मंडली द्वारा भजन प्रस्तुत किया जाएगा, महाराष्ट्र मंडल प्रांगण में शाम 7:30 बजे से।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *