मानव तस्करी गैंग को फर्जी जन्म प्रमाण पत्र बनाकर देने वाले महिला और पुरुष दबोचे

मानव तस्करी गैंग को फर्जी जन्म प्रमाण पत्र और फर्जी आधार कार्ड बनाकर देने वाले महिला और पुरुष को बहोड़ापुर पुलिस ने दबोच लिया है। इन दोनों पर धोखाधड़ी, कूटरचित दस्तावेज बनाने और अन्य धाराओं में एफआइआर दर्ज की है।

तस्करी गैंग को फर्जी जन्म प्रमाण पत्र और फर्जी आधार कार्ड बनाकर देने वाले महिला और पुरुष को बहोड़ापुर पुलिस ने दबोच लिया है। इन दोनों पर धोखाधड़ी, कूटरचित दस्तावेज बनाने और अन्य धाराओं में एफआइआर दर्ज की है। उधर बदनापुरा से पकड़े गए दो आरोपितों को पूछताछ के लिए दो दिन की रिमांड पर लिया है। इनसे पूछताछ चल रही है। इस गैंग से जुड़े कुछ और लोगों के नाम पता लगे हैं, जिनकी तलाश पुलिस कर रही है। उधर एसआइटी सोमवार को बदनापुरा में पहुंची, यहां सोमवार को भी भारी फोर्स तैनात था। अब यहां सर्वे कराया जाएगा।

रविवार तड़के 4 बजे ग्वालियर पुलिस की टीम ने पुरानी छावनी स्थित बदनापुरा इलाके में दबिश दी थी। यहां से तीन बच्चियों को बरामद किया, जो अपने माता-पिता का नाम नहीं बता पाईं। पुलिस ने इस मामले में युवराज कोसिया और सोम धनावत काे गिरफ्तार किया था। इन पर एफआइआर दर्ज की गई, कोर्ट में पेश कर इन्हें दो दिन की रिमांड पर लिया गया है। एएसपी मृगाखी डेका ने बताया कि जब इन लोगों से पूछताछ की तो बहोड़ापुर के रहने वाले सोनू खान और प्रेरणा मिश्रा का नाम पता लगा। इन दोनों ने ही फर्जी जन्म प्रमाण पत्र व अन्य दस्तावेज बनाए थे। इसके चलते बहोड़ापुर थाना प्रभारी संतोष यादव और उनकी टीम को भेजकर इन्हें गिरफ्तार करवाया। इसके बाद दोनों पर एफआइआर दर्ज की गई। यह दोनों लंबे समय से फर्जी आधार कार्ड से लेकर फर्जी पेन कार्ड, फर्जी जन्म और मृत्यु प्रमाण पत्र सहित अन्य दस्तावेज बना रहे थे। जब इनसे पूछताछ की गई तो बोले कि इन्हें नहीं पता था कि यह लोग इन दस्तावेजों का उपयोग बच्चियों की खरीद-फरोख्त में करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *