मंच पर 30 महानुभाव ,मैदान में 55 हजार बैठेंगे,एनएसजी देखेगी प्लान

प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट दोपहर लगभग 12 बजे मेला मैदान पहुंचे। यहां उनके साथ नगर निगम सभापति मनोज तोमर, भाजपा जिलाध्यक्ष कमल माखीजानी, ग्रामीण जिलाध्यक्ष कौशल शर्मा,कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह, एसएसपी अमित सांघी,नगर निगम आयुक्त किशोर कान्याल,एडीएम डा इच्छित गढ़पाले सहित पुलिस प्रशासन के अधिकारी उपस्थित थे। यहां आयोजन स्थल पर तैयारियां करने वाले वेंडर के साथ नक्शा देख प्रभारी मंत्री ने पूरी तैयारियां देखीं। पूरे मैदान का भ्रमण भी किया।

जैसे पीएम की सभा हुई थी,वैसा ही कार्यक्रम

डोम टेंट बिल्कुल ऐसा लगाया जा रहा है जैसा पहले चुनाव के समय में पीएम मोदी की सभा के लिए लगाया गया था। मंच के सामने लोग रहेंगें और मंच से डी बनाया जाएगा जहां किसी को आने की अनुमति नहीं होगी। ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर भी पहले जैसी व्यवस्था रहेगी।

प्रभारी मंत्री ने कहा-डिप्टी कलेक्टर तैनात करो,बेहतर तैयारी हों

प्रभारी मंत्री ने अधिकारियों से कहा कि यहां आयोजन स्थल पर तैयारियों के लिए एक डिप्टी कलेक्टर की तैनाती कर दी जाए। इसपर कलेक्टर ने कहा कि एक अधिकारी को लगा दिया गया है। मैदान के पास घास व आसपास गंदगी भी दिखी जिसपर प्रभारी मंत्री ने नगर निगम आयुक्त को मशीनें लगाकर कार्य करने के निर्देश दिए। आयोजन स्थल पर बैठक ली और कहा कि लोगों को पानी व प्रसाधन की सुविधा मिलना चाहिए। पानी की व्यवस्था नगर निगम करेगा। वीवीआइपी के लिए पूरी व्यवस्था वेंडर करेंगें।

क्या कलेक्टर साब,प्रभारी मंत्री आपसे पहले आ गया

मेला मैदान में प्रभारी मंत्री जब एसएसपी व निगम आयुक्त के साथ निरीक्षण कर रहे थे तब कुछ देर से कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह पहुंचे। प्रभारी मंत्री ने उन्हें देख कहा कि क्या कलेक्टर साब, देखा आपका प्रभारी मंत्री निरीक्षण कर रहा है और आप नहीं आ पाए। इसपर कलेक्टर ने कहा कि वे लेट कल पहुंचे थे और यह निवेदन भी प्रेषित किया था।

पीएम आ गए,गड़करी आ गए,अब शाह भी,और क्या चाहिए

तैयारियां देखने के दौरान प्रभारी मंत्री ने कलेक्टर से कहा कि एक कलेक्टर के कार्यकाल को और क्या चाहिए। उन्होने कलेक्टर से पूछा पीएम कितनी बार आ गए,कलेक्टर ने कहा दो बार। इसपर प्रभारी मंत्री बोले कि और क्या चाहिए, केंद्रीय परिवहन मंत्री आ गए, पीएम आ गए,अब केंद्रीय गृहमंत्री आ रहे हैं। राष्ट्रपति भी आ जाएंगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *