Kishore Kumar Death Anniversary: दूध जलेबी का भोग लगाकर किशोर कुमार की समाधि पर गुनगुनाए गीत

Kishore Kumar Death Anniversary: पुण्यतिथि पर दूर-दूर से आए प्रशंसको ने अर्पित किए श्रद्धा सुमन। कोलकाता, झारखंड, छत्तीसगढ़, गुजरात, जलगांव, इंदौर सहित जिले के आसपास के क्षेत्रों से भी बड़ी संख्या में प्रशंसक यहां पहुंचे। किसी ने दीप जलाकर तो किसी ने फूल अर्पित करके उन्हें याद किया।

Kishore Kumar Death Anniversary: खंडवा, नईदुनिया प्रतिनिधि। किशोर कुमार की पुण्यतिथि पर गुरुवार को समाधि पर दूध जलेबी का भोग लगाकर प्रशंसकों ने गीत गुनगुनाए। यहां सुबह से ही किशोर दा को श्रद्धा सुमन अर्पित करने के लिए लोगों का जमावड़ा लगने लगा। किसी ने दीप जलाकर तो किसी ने फूल अर्पित करके उन्हें याद किया। नगर निगम की ओर से किशोर दा की समाधि को गुलाब, चंपा और मोगरा के फूलों से सजाया गया था। समाधि पर महापौर अमृता अमर यादव निगम अध्यक्ष अनिल विश्वकर्मा ने पुष्प अर्पित कर गीत गुनगुनाया।

नगर निगम आयुक्त सविता प्रधान के साथ ही निगम की टीम ने भी गीत गुनगुनाए। किशोर सांस्कृतिक प्रेरणा मंच और नगर निगम के संयुक्त तत्वावधान में यहां आर्केस्ट्रा पर गीतों की प्रस्तुति का आयोजन रखा गया। जहां दूर दूर से आए किशोर दा के प्रशंसकों ने गीतों की प्रस्तुति दी।

कोलकाता, झारखंड, छत्तीसगढ़, गुजरात, जलगांव, इंदौर सहित जिले के आसपास के क्षेत्रों से भी बड़ी संख्या में प्रशंसक यहां पहुंचे। विदित हो कि किशोर कुमार की पुण्यतिथि पर हर साल किशोरकुमार अलंकरण दिया जाता है। कोरोनाकाल और चुनावी आचार संहिता के कारण तीन साल से अलंकरण समारोह नहीं हो सका था। इस साल किशोर सम्मान 2019 के लिए पटकथाकार अशोक मिश्रा मुंबई, साल 2020 के लिए गीतकार और लेखक अमिताभ भट्टाचार्य और साल 2021 के लिए निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री मुंबई को दिया जाएगा। कार्यक्रम पुरानी अनाज मंडी में शाम सात बजे से होगा। यहाँ देबू जी सहाय मुम्बई की आर्केस्ट्रा के साथ गीतों की प्रस्तुति देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *