LIVE Diwali Calibration: करगिल पहुंचे पीएम मोदी, जवानों से कहा- इससे बेहतर दिवाली और कहां

LIVE Diwali Calibration: पीएम मोदी ने यहां अपने संबोधन में कहा, मुझे इससे बेहतर दिवाली और कहां नसीब हो सकती है। नागरिकों आतिशबाजी करते हैं, लेकिन आप लोगों की (सेना की) आतीशबाजी तो बहुत अलग होती है। यहां प्रधानमंत्री ने करगिल युद्ध का जिक्र किया।

LIVE Diwali Calibration: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर साल की तरह इस साल भी जवानों के साथ दिवाली मनाई। पीएम मोदी सोमवार सुबह करगिल पहुंचे, यहां जवानों से मिले, उनके साथ खुशियां बांटी। पीएम मोदी ने यहां अपने संबोधन में कहा, मुझे इससे बेहतर दिवाली और कहां नसीब हो सकती है। नागरिकों आतिशबाजी करते हैं, लेकिन आप लोगों की (सेना की) आतीशबाजी तो बहुत अलग होती है। यहां प्रधानमंत्री ने करगिल युद्ध का जिक्र किया और कहा कि दिवाली का मतलब है कि आतंक रूप राक्षस का अंत करना। पीएम ने कहा, ‘मेरे लिए आप सभी वर्षों से मेरा परिवार रहे हैं। आप सभी के बीच दिवाली मनाना मेरे लिए सौभाग्य की बात है।’

बता दें नरेंद्र मोदी 2014 में पहली बार प्रधानमंत्री बने थे और उसी साल से देश की सुरक्षा करने वाले जवानों के बीच सरहद पर जाकर दिवाली मनाते हैं। प्रधानमंत्री उन्हें मिठाई खिलाते हैं, उनसे बार करते हैं और उनका उत्साहवर्धन करते हैं। यह नौवीं बार है जब पीएम मोदी दिवाली पर सेना के जवानों के बीच हैं। पीएम मोदी की इस पहल की देश-दुनिया में खूब तारीफ होती है।

इससे पहले राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के साथ ही पीएम मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देशवासियों को दिवाली की शुभकामनाएं दी। योगी आदित्यनाथ तो अयोध्या में हैं और सुबह हनुमान गढ़ी में आरती की। देखिए तस्वीरें

ऋषि सुनक बन सकते हैं ब्रिटेन के पीएम: ब्रिटेन में भारतीय मूल के पूर्व वित्त मंत्री ऋषि सुनक (42) ने रविवार को प्रधानमंत्री पद के लिए अपनी उम्मीदवारी का एलान कर दिया। उनके पास कंजरवेटिव पार्टी के 128 सांसदों का समर्थन बताया जाता है, इतना समर्थन पार्टी के किसी अन्य नेता के पास नहीं है। पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जानसन के समर्थकों ने दावा किया है कि उनके नेता के पास 100 सांसदों का समर्थन है लेकिन अभी तक जानसन ने अपनी उम्मीदवारी की घोषणा नहीं की है। पार्टी नेता पेनी मारडौंट पहले नामांकन पत्र भर चुकी हैं। सोमवार को नामांकन पत्र भरने का आखिरी दिन है। शाम तक कोई दावेदार नहीं आया तो सुनक का पीएम बनना तय है।

कर्नाटक विधानसभा के उपाध्यक्ष मामणि का निधन: भाजपा विधायक और कर्नाटक विधानसभा के उपाध्यक्ष विश्वनाथ चंद्रशेखर मामणि का शनिवार रात बेंगलुरु के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने परिवार और समर्थकों को लिए शोक संदेश में उन्हें एक अजेय नेता बताया है। मुख्ययमंत्री बासवराज बोम्मई ने अस्पताल जाकर मामणि को श्रद्धांजलि दी। उनके पिता भी 1990 के दौरान विधानसभा उपाध्यक्ष थे।


 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *