Diwali 2022: दीपावली की रात भोपाल में आतिशबाजी में 32 लोग झुलसे, इनमें सबसे अधिक बच्चे शामिल

दीपावली की रात मध्‍य प्रदेश की राजधानी भोपाल में सड़क दुर्घटना में घायल हुए 123 लोग, 20 को ले जाना पड़ा अस्पताल। जानकारी के अनुसार आतिशबाजी से झुलसे लोगों में किसी की हालत गंभीर नहीं थी, जिसके चलते इन्हें प्राथिमक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी मिली गई।

Diwali 2022: दीपावली पर सोमवार को आतिशबाजी करते समय 32 लोग झुलस गए। इनमें से अधिक 21 बच्चे शामिल हैं । इनका इलाज एम्स, जेपी व हमीदिया अस्पताल में कराया है। इनमें से किसी की हालत गंभीर नहीं थी, जिसके चलते इन्हें प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी मिली गई। वहीं 123 लाेग सड़क दुर्घटना में घायल भी हुए हैं, जिनमें से 20 को अस्पताल में भर्ती करना पड़ा है।

35 लोग गंभीर रूप से झुलसे

प्रदेश में 35 लाेग गंभीर रूप से झुलस गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। ग्वालियर में करीब चार लोगों को गंभीर स्थिति में अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा। सागर, जबलपुर और रीवा में भी एक-एक मरीज को गंभीर रूप से जलने के कारण अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है।

सोनू की आंख में लगा पटाखे का कण

जेपी अस्पताल में मंगलवार सुबह पहुंचे 11 वर्ष के सोनू को उसके अभिभावक लेकर पहुंचे थे। उसकी आंख में पटाखा जलाते समय बारूद का कण चला गया था। डाक्टरों के मुताबिक पटाखा जलाते समय उसके स्वजन नहीं थे। हालांकि नेत्र रोग विशेषज्ञ के उपस्थित न होने के कारण बालक को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया।

दीपावली वाले दिन 7456 लोग हुए जख्मी

पूरे प्रदेश में सड़क दुर्घटना में 7456 लोग घायल हुए हैं। जिनमें से 496 लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाने की जरूरत पड़ी है। यह जानकारी इमरजेंसी सेवा 108 से मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *