Flight In Indore: इंदौर से उड़ानें नहीं बढ़ने का खामियाजा भुगतेंगे यात्री

Flight In Indore: महंगे टिकट पर करना होगी यात्रा। कई साल बाद ऐसा हुआ है कि इंदौर एयरपोर्ट से विंटर शेड्यूल में कोई नई उड़ान शुरू नहीं हो रहा है। एक नवंबर से जरूर चंडीगढ़ की उड़ान शुरू हो रही है।

 

विंटर शेड्यूल में उड़ानें नहीं बढ़ने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। एक रुट पर ज्यादा उड़ानें होने से मिलने वाला सस्ती टिकटों का लाभ अब उन्हें नहीं मिल पाएगा। वहीं अब सीजन में यात्रियों को मंहगी टिकट खरीदना पड़ेगी।

कई साल बाद ऐसा हुआ है कि इंदौर एयरपोर्ट से विंटर शेड्यूल में कोई नई उड़ान शुरू नहीं हो रहा है। एक नवंबर से जरूर चंडीगढ़ की उड़ान शुरू हो रही है। हालांकि इसकी घोषणा पहले ही हो चुकी थी। ट्रेवल एजेंट एसोसिएशन आफ इंडिया के प्रदेश अध्यक्ष हेमेंद्र सिंह जादौन का कहना है कि जब एक रुट पर ज्यादा उड़ानें हो जाती है, तो यात्रियों को फायदा होता है। पहले दिल्ली के लिए आने जानी वाली करीब 18 उड़ानें हर दिन थी जिससे कुछ समय पहले टिकट बुक करने से कई बार 2100 से लेकर 2500 में टिकट मिल जाया करती थी।

यही हाल अहमदाबाद के लिए भी था। उस समय छह उड़ानें चलती थी। यात्री सस्ती कीमतों में टिकट प्राप्त कर लेते थे। गोवा के लिए एयर एशिया भी उड़ानों का संचालन करती थी। रोजाना दो सीधी उड़ान होने से सस्ती कीमतों पर टिकट मिलता था, लेकिन अब ऐसा नहीं रह गया है। वैसे भी जैसे जैसे सीटें कम होती है किराया बढ़ता जाता है।

कभी चलती थी 92 उड़ानें

जादौन ने बताया कि कोरोना के पहले ही इंदौर से हर दिन 92 यात्री उड़ानें हर रोज चलती थी। दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, बैंगलुरु और अहमदाबाद ऐसे शहर थे, जिनके लिए इंदौर से हर दिन कई कनेक्शन थे। एयरलाइंस की संख्या भी अधिक थी। अब इंदौर से आपरेशन करने वाली एयरलाइंस की संख्या कम रह गई है। हम उम्मीद करते है कि अब मार्च से ही कोई नई एयरलाइंस इंदौर से आपरेशन शुरू कर सकती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *