Sardar Patel Birth Anniversary: लौह पुरुष की 21 फुट ऊंची प्रतिमा का होगा आज अनावरण

लौह पुरुष सरदार पटेल की जयंती प्रतिवर्ष की तरह इस साल भी धूमधाम से मनाई जाएगी। इस मौके पर 31 अक्टूबर को ग्राम नुनसर में सरदार पटेल की 21 फुट ऊंची आदम कद प्रतिमा का अनावरण किया जाएगा

 

लौह पुरुष सरदार पटेल की जयंती प्रतिवर्ष की तरह इस साल भी धूमधाम से मनाई जाएगी। इस मौके पर 31 अक्टूबर को ग्राम नुनसर में सरदार पटेल की 21 फुट ऊंची आदम कद प्रतिमा का अनावरण किया जाएगा।

इस आयोजन को लेकर कुर्मी सेवा संस्थान में एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में तय हुआ कि इस मौके पर समाज के मेधावी छात्र-छात्राओं एवं वरिष्ठ जनों का सम्मान भी किया जाएगा। बैठक में कहा गया कि समाज में इसके लिए जागरूकता लाई जाए कि समाज कुरीतिमुक्त बने, दहेज प्रथा समाप्त हो, नई पीढ़ी नशाखोरी से बचे। इसी तरह से चौक समारोह और तेरहवीं जैसे कार्यक्रम संक्षिप्त रूप में हों। बैठक के दौरान निर्णय लिया गया कि 31 अक्टूबर को कुर्मी समाज के सभी लोग शाम को घर-घर दीपक जला कर लौहपुरूष का जन्मोत्सव दीपोत्सव के रूप में मनाएंगे। इसी दौरान सरदार वल्लभगाई पटेल की 21 फुट ऊंची प्रतिमा का अनावरण भी किया जाएगा। इस मौके पर दोपहिया वाहन रैली का आयोजन भी होगा।

कुर्मी सेवा संस्थान के चौधरी नारायण सिंह, विवेक पटेल, अनिल पटेल, जितेन्द्र पटेल, महेश पटेल, हरि पटेल, द्वारका पटेल, केपी पटेल, सुजीत पटेल, सुशील पटेल, अजय पटेल, अनिल गौर, श्रीनन्दन पटेल, अरविंद पटेल, राजा बाबू पटेल, ब्रजेन्द्र पटेल ने समाज के लोगों से नुनसर में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने का आह्वान किया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *