Sagar News: युवक के थाने में फांसी लगाने के मामले में राज्य मानव अधिकार आयोग ने मांगी रिपोर्ट

Sagar News: सागर के जैसीनगर में अपहरण के आरोपित ने लगा ली थी फांसी। इस घटना से गुस्साए पटेल समाज के लोगों ने बुधवार को जैसीनगर में सब्जी विक्रय का कारोबार बंद रखा और सागर-सिलवानी स्टेट हाईवे पर चक्काजाम किया।

 जैसीनगर पुलिस थाने के गार्ड रूम में सेमरा गोपालमन गांव के 19 वर्षीय कृतेश पटेल द्वारा फांसी लगाए जाने के मामले में मप्र मानव अधिकार आयोग ने सागर आइजी अनुराग को नोटिस जारी कर एक महीने के अंदर जवाब प्रस्तुत करने को कहा है।

इधर, इस घटना से गुस्साए पटेल समाज के लोगों ने बुधवार को जैसीनगर में सब्जी विक्रय का कारोबार बंद रखा और सागर-सिलवानी स्टेट हाईवे पर चक्काजाम किया। चक्काजाम की सूचना मिलने पर राजस्व एवं परिवहन गोविंद सिंह राजपूत के प्रतिनिधि के रूप में उनके भाई व जिपं अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत सेमरा गोपालमन गांव पहुंचे, जहां उन्होंने मंत्री की ओर से पीड़ित परिवार को दो लाख रुपये की राशि दी।

बता दें, एक नाबालिग लड़की के अपहरण के आरोप में जैसीनगर पुलिस ने सोमवार को कृतेश को भोपाल से गिरफ्तार किया था, जिसने मंगलवार को थाने के गार्ड रूम में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी। इस मामले में पुलिस ने कहा था कि आरोपित की तबीयत खराब होने पर जिला अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई थी। इस मामले की जिला प्रश्ाासन ने न्यायिक जांच के आदेश्ा दिए हैं। वहीं दूसरी ओर मप्र मानव अधिकार आयोग के सदस्य मनोहर ममतानी ने सागर आइजी को पत्र लिखकर जवाब मांगा है।

 

पुलिस ने मेरे बेटे का गला घोंटकर फंदे पर टांग दिया

चक्काजाम के दौरान मृतक कृतेश के पिता राजू पटेल का आरोप है कि पुलिस ने लड़की पक्ष वालों की मदद से मेरे बेटा का गला घोंटा व उसे तौलिया से फंदे बनाकर टांग दिया। उन्होंने कहा कि मामले की निष्पक्ष जांच के लिए पहले थाने के सभी कर्मचारियों को बर्खास्त किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि मेरा बेटा फांसी नहीं लगा सकता। वहीं मौके पर पहुंची एएसपी ज्योति सिंह ने कहा कि अब इस मामले को न्यायिक अधिकारी देख रहे हैं। पोस्टमार्टम भी तीन डाक्टरों के पैनल ने किया है। इससे यदि कहीं प्रताड़ना या मारपीट हुई है तो पूरी सच्चाई सामने आ जाएगी। इसमें पुलिस वालों की लापरवाही सामने आई तो उन पर सख्त कार्रवाई होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *