पुरानी पेंशन की मांग को लेकर कर्मचारी संगठनों ने किया प्रदर्शन, सरकार को एक माह का अल्‍टीमेटम

 

भोपाल/ सरकार एक माह में पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने का निर्णय ले। यदि इस समय सीमा में सरकार हमारी इस मांग पर निर्णय नहीं ले पाती है, तो फिर कर्मचारी अपना काम करेंगे और सरकार के स्तर का काम खत्म हो जाएगा। रविवार को यह बात भेल दशहरा मैदान पर नेशनल मूवमेंट फार ओल्ड पेंशन स्कीम के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय बंधु ने कही। वरिष्ठता सह पुरानी पेंशन को बहाल करने को लेकर आयोजित इस सम्मेलन में पूरे प्रदेश से करीब 25 हजार कर्मचारी पुरानी पेंशन को बहाल करने की मांग को लेकर जुटे हुए हैं। बंधु ने इस अवसर पर बताया कि वे महेश्वर से जबलपुर, मैहर और उज्जैन होते हुए भोपाल आए हैं। इसके बाद वे अब दिल्ली की ओर कूच करेंगे। प्रदर्शन में प्रदेश भर के 25 कर्मचारी संगठनों से जुड़े कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर एकत्र हुए हैं।

इस अवसर पर कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा ने भी सम्मेलन में कर्मचारियों को संबोधित किया और कहा कि कर्मचारी इधर उधर की बातें न करें और केवल एक मुद्दे को पकड़ लें। ये सत्ता की चाबी है और इसी से जीत हासिल होगी। इस अवसर पर शर्मा ने कहा कि अर्धसैनिक बलों को पुरानी पेंशन देना राष्ट्रवाद नहीं है क्या? उन्हें सबसे पहले पुरानी पेंशन का लाभ मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि एलआईसी और एसबीआई का पैसा डूब रहा है। इसमें खुश होने वाली बात नहीं है, क्योंकि इसमें हमारा भी पैसा लगा हुआ है।

आंबेडकर मैदान पर मप्र कर्मचारी मंच ने किया प्रदर्शन

पुरानी पेंशन की बहाली और नई पेंशन स्कीम को वापिस लेने को लेकर सेकंड नंबर स्टाप स्थित आंबेडकर मैदान में स्थाई कर्मियों ने भी प्रदर्शन किया। मंच के प्रांतीय अध्यक्ष अशोक पांडे ने बताया कि पुरानी पेंशन के अलावा शेयर बाजार में एनपीएस कर्मचारियों को हुए करोड़ों रुपये के नुकसान की भरपाई को लेकर भी कर्मचारी एकजुट हुए। प्रदर्शन के बाद कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम ज्ञापन सौंपा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *