ग्वालियर पुलिस के जवानों की सजगता ने ग्वालियर मेला में एक नाबालिग बच्ची के साथ गंभीर वारदात को घटित होने से रोका

ग्वालियर पुलिस :दिनांक 05.02.2023 को रात्रि 08 बजे ग्वालियर व्यापार मेला ड्यूटी में पुलिस लाईन ग्वालियर में पदस्थ आरक्षक रामबरन सिंह राजावत और आरक्षक शैलेन्द्र धाकरे को ऑटो मोबाइल सेक्टर से झूला सेक्टर तक पैट्रोलिंग के लिए लगाया गया था। दोनों जवान ड्यूटी के दौरान दिये गये निर्देशों का तत्परता पूर्वक पालन करते हुए लगातार पैट्रोलिंग कर रहे थे। इसी दौरान झूला सेक्टर के पीछे बने खंडहर के पास से गुजरते समय अचानक एक बच्ची के चीखने की आवाज सुनाई दी, जिस पर से दोनों आरक्षकों ने तत्काल आवाज का पीछा करते हुए खंडहर के पास जाकर देखा तो एक व्यक्ति नाबालिग बच्ची का गला दबाकर उसके साथ दुष्कर्म करने का प्रयास कर रहा था।

उक्त दोनों आरक्षकों द्वारा सजगता का परिचय देते हुए दुष्कर्म का प्रयास कर रहे व्यक्ति को मौके पर ही तत्काल पकड़ लिया गया और नाबालिग बच्ची को उक्त व्यक्ति के चंगुल से मुक्त कराया। दोनों आरक्षकों द्वारा सर्वप्रथम घटना से आहत् हुई नाबालिग बच्ची को दिलासा दिया कि पुलिस आपके साथ है, तुम्हे डरने की कोई जरूरत नही है।

इसके उपरान्त दोनों आरक्षकों ने उस नाबालिग बच्ची व उक्त व्यक्ति को लेकर मेला थाने पहुंचे। पुलिस अधिकारियों ने बच्ची के परिजनों को सूचित कर नाबालिग बच्ची को सकुशल उसकी मॉ के सुपुर्द किया। उक्त व्यक्ति के खिलाफ थाना गोले का मन्दिर में प्रकरण पंजीबद्ध किया जाकर उसे गिरफ्तार किया गया।

ग्वालियर पुलिस के आरक्षक रामबरन सिंह राजावत और आरक्षक शैलेन्द्र धाकरे के द्वारा किये गये उत्कृष्ट कार्य के लिए आज दिनांक 06.02.2023 को मेरे द्वारा उक्त दोनों आरक्षकों को अपने कार्यालय में बुलाकर 05-05 हजार रुपये नगद व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया, साथ ही उनसे भविष्य में भी इसी प्रकार अपने कर्तव्यों का निष्ठापूर्वक निर्वहन करते रहने के लिए कहा गया।उक्त दोनों आरक्षकों द्वारा किया गया कार्य पुलिस के अन्य जवानों के लिए प्रेरणादायक है ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *