Gwalior: पुलिस जवानों व अधिकारियों के नियमित स्वास्थ्य परीक्षण की शुरुआत

 

ग्वालियर! पुलिस द्वारा आज एक अभिनव शुरुआत करते हुए माह में एक दिन जिले के प्रत्येक थाने में स्वास्थ्य परीक्षण शिविर की शुरुआत की जा रही है।
ग्वालियर पुलिस लाइन में उपलब्ध एंबुलेंस, लैब टेक्नीशियन व प्रशिक्षित नर्स/मेडीकल स्टाफ द्वारा गणना के समय प्रत्येक थाने में जाकर वहा तैनात 50 वर्ष से अधिक आयु के प्रत्येक पुलिसकर्मी का ब्लड शुगर व बीपी चेक किया जाएगा और 50 वर्ष से कम आयु के किसी पुलिसकर्मी को यदि किसी भी प्रकार की तकलीफ होती है तो उसको भी चेक करेंगे ।
यदि कोई पुलिसकर्मी किसी गंभीर बीमारी से ग्रसित पाया जाता है तो तत्काल उसे एंबुलेंस से चिकित्सालय लाकर उसको चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराकर अपनी निगरानी में रखेगे।ग्वालियर पुलिस द्वारा यह सुविधा इसलिए चालू की गई है कि पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी की व्यस्तता के चलते अक्सर अपने स्वास्थ्य का ध्यान नही रख पाते हैं। इस स्वास्थ्य परीक्षण शिविर के माध्यम से उनकी बीमारी का समय रहते पता किया जाकर उन्हें उचित चिकित्सीय लाभ प्रदान करना ही हमारा लक्ष्य है। यह व्यवस्था इस प्रकार रखी गई है कि प्रत्येक थाने में माह में एक बार एंबुलेंस जरूर पहुंचेगी और पुलिसकर्मियों को निःशुल्क मेडीकल चेकअप करेगी।

आपसे भी अनुरोध है कि अपना और अपने परिवार के स्वास्थ्य का ध्यान रखें और समय-समय पर अपना मेडीकल चेकअप करवाते रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *