संभागीय आयुक्त ने गूगल मीट के माध्यम से स्वच्छता अभियान की समीक्षा

 

ग्वालियर सम्पूर्ण देश में स्वच्छता सर्वेक्षण  के तहत हर शहर स्वच्छता रैंकिंग में बेहतर स्थान पाने के लिए विशेष प्रयास कर रहा हैं। ग्वालियर चम्बल संभाग में भी सभी जिले स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए हर संभव प्रयास करें। सभागीय आयुक्त श्री दीपक सिंह ने गूगल मीट के माध्यम से ग्वालियर चम्बल संभाग के सभी जिलो में स्वच्छता के कार्य के संबंध में समीक्षा की और आधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
संभागीय आयुक्त श्री दीपक सिंह ने कहा कि स्वच्छता सर्वेक्षण के कार्य में नगरीय निकाय के साथ जिला प्रसाशन के अधिकारी भी विशेष प्रयास करे। सर्वेक्षण के निर्धारित 9 हजार 500 अंकों में अधिक से अधिक अंक मिले इसके लिए विशेष प्रयास किये जाए। उन्होनें ने कहा कि स्वच्छता अभियान को स्वच्छता कार्य को जन आंदोलन बनाने का कार्य किया जाये। इस अभियान में न केवल शासकीय तंत्र बल्कि सभी जनप्रतिनिधि और जिले का हर नागरिक इस अभियान में भागीदार बने ऐसे सार्थक प्रयास किये जाए।
संभागीया आयुक्त श्री सिंह ने कहा कि जिले में स्वच्छ वार्ड, स्वच्छ कार्यालय, स्वच्छ स्कूल, स्वच्छ आंगनबाडी, आदि की भी प्रतियोगिता कराई जाए और जो सबसे अच्छा हो उसे पुरूस्कृत भी किया जाए। उन्होंने यह भी कहा कि स्वच्छता अभियान के तहत किये जा रहे कार्य की निरतंर मॉनिटरींग की जाए।
गूगल मीट के माध्यम से की गई समीक्षा के दौरान जिले के आधिकारियों ने अपने-अपने जिले में किये जा रहे कार्यो के संबंध में विस्तार से जानकारी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *