‘हाथ से हाथ जोडो’ पद यात्रा में विधायक ने भाजपा को घेरा

ग्वालियर। भाजपा नेताओं और सरकार  को चुनाव आते ही जनता की परेशानी  और गरीब दिखने लगते हैं , चुनाव में वोट लेने के बाद भाजपा नेता अगले पांच साल तक उन्हें भुला देते हैं  और  खुद जनता के बीच कभी नहीं जाते हैं । उप चुनाव के दौरान भाजपा ने 17 करोड़ के विकास कार्यों के भूमिपूजन किए थे, मगर चुनाव हारते ही मुन्नालाल गोयल के कहने पर ने सरकार ने वो राशि वापस ले ली थी। यह बात आज 16 ग्वालियर पूर्व से कांग्रेस विधायक डाॅ. सतीश सिकरवार ने ‘हाथ से हाथ जोडो’ पद यात्रा के दौरान आमजनों से चर्चा करते हुए कही ।

16 ग्वालियर पूर्व विधानसभा के मेला ग्राउण्ड ब्लाॅक में वार्ड 23 के कबीर पार्क पर कांग्रेस के जिला पदाधिकारी, ब्लाॅक पदाधिकारी, मण्डल पदाधिकारी, सेक्टर पदाधिकारी, कांग्रेस पार्षद एवं सैकड़ों कार्यकर्ता एकत्रित हुये, यहां से विधायक डाॅ. सतीश सिकरवार के नेतृत्व में ‘हाथ से हाथ जोडो’ पद यात्रा बृहद स्तर पर शुरू हुई। कांग्रेस कार्यकर्ता पार्टी के झंडे हाथों में लेकर चल रहे थे। यात्रा कबीर काॅलोनी, मल्टी के आस-पास का क्षेत्र, संजय नगर, चमडा कारखाना की समस्त गलियों में घर-घर पहुंची और जनता से सीधे संपर्क किया। इस दौरान विधायक डाॅ. सिकरवार का पुष्पहार  पहनाकर जगह-जगह जोरदार स्वागत किया ।
यात्रा के दौरान विधायक डाॅ. सिकरवार ने जनता से चर्चा करते हुये कहा कि आज मंहगाई और बेरोजगारी बड़ी समस्या है और आम आदमी इससे परेशान है। सरकार इन दोनों मुद्धों पर कभी बात नहीं करती है और भाजपा के नेता मुॅंह में गुड़ डालकर चुपचाप बैठे हैं, किसी को मंहगाई नजर नहीं आ रही है। युवा वर्ग रोजगार के लिए भटक रहा है। उन्होंने कहा कि जनता भी भाजपा से पूंछ रही है कि मंहगाई कब कम होगी, कोई जबाब नही मिलता है। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी ने अत्याचार के खिलाफ अंग्रेजों को खदेंड दिया था। भाजपा को जनता खदेडे़गी। विधायक डाॅ. सिकरवार ने कहा कि आज भाजपा नेता धरना दे रहे है ,जब  प्रदेश में भाजपा ने जनता द्वारा चुनी गई कांग्रेस की सरकार को गिरा दिया था और उपचुनाव में प्रचार के दौरान ग्वालियर पूर्व विधानसभा में करोड़ों रूपये के विकास कार्यो के लिये भूमिपूजन किये गये ,लेकिन जैसे ही भाजपा  चुनाव हारी तो इन विकास कार्यो के लिये आये 17 करोड रूपये भाजपा सरकार ने वापस ले लिए  थे। तब भाजपा नेताओं ने धरना क्यों नही दिया। उन्होंने कहा कि विकास और प्रगति के काम सिर्फ कांग्रेस करती है और आगे भी करेगी। भाजपा के लोग जनता को गुमराह करते हैं और घड़ियाली आंसू बहाते हैं।
‘हाथ से हाथ जोडो’ पद यात्रा में दौरान विधायक डाॅ. सिकरवार के साथ एम.आई.सी सदस्य अवधेष कौरव, कार्यकारी अध्यक्ष चर्तुभुज धनोलिया, ब्लाॅक अध्यक्ष विनोद जैन, महादेव अपोरिया, बेताल सिंह गुर्जर, पार्शद केदार बरहादिया, प्रमोद खरे, अंकित कठठ्ल, सुरेन्द्र साहू, लायकराम बौहरे, गजेन्द्र सिंह कुषवाह, विजय सिंह, श्रीमती सीमा समाधिया, राजकुमारी जाटव, कुंती सगर, रामसेवक माथुर, माला वर्मा, मोनू रजक, सुनील रमपुरिया, ओमप्रकाष प्रजापति, बृजेन्द्र सिंह तोमर, आकाष जाटव, राकेश कुशवाह, गौतम कौषल, मनोल पाल आदि सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *