कलेक्टर एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने मतदान सामग्री वितरण व मतगणना स्थल तय करने के उद्देश्य से लिया विभिन्न संस्थानों का जायजा

 

ग्वालियर । विधानसभा आम निर्वाचन के लिए ईवीएम स्ट्राँग रूम, मतदान सामग्री वितरण व प्राप्ति और मतगणना स्थल तय करने के उद्देश्य से कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री राजेश सिंह चंदेल ने शहर में स्थित विभिन्न शासकीय एवं अशासकीय संस्थाओं के भवनों व परिसर का जायजा लिया। विभिन्न संस्थाओं के निरीक्षण के बाद एमएलबी कॉलेज को चुनाव संबंधी इन कामों के लिये उपयुक्त पाया गया है। भारत निर्वाचन आयोग एवं मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के अनुमोदन के बाद चुनाव कार्य के लिये परिसर व भवन तय होगा।
कलेक्टर एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बुधवार को एमएलबी कॉलेज, जीवाजी विश्वविद्यालय का परीक्षा भवन, राजमाता विजयाराजे सिंधिया कृषि विश्वविद्यालय परिसर, शासकीय आदर्श विज्ञान महाविद्यालय एवं आईटीएम व आईपीएस संस्थान सहित अन्य सरकारी व गैर सरकारी संस्थानों का विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जायजा लिया। प्रस्तावित विधानसभा आम निर्वाचन को स्वतंत्र, निष्पक्ष, सुचारू एवं शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए एमएलबी कॉलेज उपयुक्त पाया गया है।
निरीक्षण के दौरान कलेक्टर श्री सिंह ने एमएलबी कॉलेज में पूर्व से चुनाव के लिये बनते रहे सभी स्ट्रांग रूम में आवश्यक छोटी-मोटी मरम्मत व पुताई कराने के निर्देश इस मौके पर दिए। साथ ही प्राचार्य से कहा कि निर्वाचन आयोग से भी इस काम के लिये धनराशि उपलब्ध कराई जायेगी। उन्होंने प्राचार्य को भरोसा दिलाया कि चुनाव के दौरान कॉलेज के मैदान को कोई क्षति न पहुँचे, इसकी पुख्ता व्यवस्था की जायेगी।
उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री जे पी गुप्ता ने बताया कि निरीक्षण के बाद यह सहमति बनी है कि एमएलबी कॉलेज परिसर में स्थित मैदान को कोई क्षति न पहुँचे, इसलिए इसका उपयोग मतदान दलों के वाहन खड़े करने में नहीं किया जायेगा। मतदान दलों के परिवहन के लिये उपयोग में लाए जाने वाले वाहन एमएलबी कॉलेज के बाहर सामने की सड़कों व नजदीक के मैरिज गार्डनों में खड़े कराए जायेंगे। साथ ही रिजर्व वाहन एसएएफ मैदान पर खड़े होंगे।
निरीक्षण के दौरान शहर के सभी एसडीएम सहित निर्वाचन व्यवस्थाओं से जुड़े अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *