भाजपा नेता मुन्नालाल गोयल झूठ, फरेब और आम जन को गुमराह करने की राजनीति करते हैं: महापौर डाॅ. श्रीमती शोभा सतीश सिकरवार

ग्वालियर। महापौर डाॅ. श्रीमती शोभा सतीश सिकरवार एवं शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डाॅ. देवेन्द्र शर्मा ने कहा है कि भाजपा नेता मुन्नालाल गोयल झूठ, फरेब और आम जन को गुमराह करने की राजनीति करते हैं, उन्होंने कभी भी गरीब जनता की भलाई के लिये कोई काम नहीं किया है। मैंने मेयर-इन-काउसिंल में केदारपुर की आदर्श आवासीय काॅलोनी के पुर्नवास हेतु मेयर-इन-काउसिंल में 20 सितम्बर 2022 को न केवल टेण्डर प्रक्रिया को पूरा किया, बल्कि टाउन एण्ड कन्ट्री प्लानिंग और कलेक्टर को पत्र लिखकर आवश्‍यक जानकारियां भी मांगी है। मैंने गरीबों के आवास के इस प्रकरण को पूरी गंभीरता के साथ लिया और इसमें चाही गई जानकारी प्राप्त होते ही शेष प्रक्रिया को पूरा किया जायेगा। भाजपा के नेता द्वारा बगैर किसी जानकारी के मिथ्या आरोप लगाये जाते है, यह उनकी बौद्धिक क्षमता को दर्शाता है। मैं काम करने में विश्‍वास रखती हूॅ, अभी हाल ही में मैंने सिंधिया नगर में अपनी निधि से सड़कों के निर्माण के लिये भूमिपूजन किया था, लेकिन श्री गोयल अनाधिकृत रूप से मेरे द्वारा किये जा रहे कार्य का भूमिपूजन करने पहुॅच गये। इससे साफ है कि इनके द्वारा विकास कार्यो में बाधा डालना इनकी आदत में शुमार है। मैं यह भी बताना चाहती हूॅ कि उपचुनाव के दौरान भाजपा सरकार ने अनेक विकास कार्यों की घोषणायें कि और इसके लिये 17 करोड रूपये से अधिक राशि सरकार द्वारा जारी की गई जो कि चुनाव हारने के बाद श्री गोयल ने वह राशि शासन को वापस करा दी। जबकि ग्वालियर विधानसभा को दी गई राशि में से कोेई राशि वापस नहीं ली गई। इससे इनका विकास विरोधी चेहरा उजागर होता है। महापौर ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि भाजपा में कौन भूमाफिया हैं, अगर मैंने मुॅह खोला तो श्री गोयल की बोलती बंद हो जाएगी, और श्री गोयल क्या कर रहे हैं सबको पता है। महापौर ने कहा कि हम गार्बेज शुल्क का युक्तियुक्तकरण कर कम करना चाहते है और पेयजल के बकाया बिल माफ करने सहित मेयर-इन-काउसिंल ने कई निर्णय लिये है, लेकिन भाजपा के लोग यह दोनों मुद्धे पूरा नहीं होना देना चाहते है। इसलिए मैं भी अब इन मुद्धों को लेकर सड़कों पर उतरूगीं और धरना प्रदर्शन करूॅगीं। उन्होंने कहा कि मैं ही केदारपुर प्रकरण का निराकरण करूंगी।
जब उन्हे पता लगा कि महापौर ने केदारपुर काॅलोनी का प्रकरण पूरा कर दिया है और काम शुरू होने वाला है तो एक दिन पहले उन्होंने लोगों को गुमराह कर धरना दे दिया, जबकि कागजी खाना-पूर्ति पूरी होने जा रही है। उन्होंने कहा कि श्री गोयल बस पूरे समय इसी में लगे रहते हैं कि महापौर ने कहां भूमिपूजन किया, विधायक ने कहां किया, वहीं नारियल और माला लेकर पहुंच जाते हैं और जनता को माला देकर कहते है, मेरा स्वागत करो। ऐसी घटिया सोच रखने वाले व्यक्ति को जनता की बर्दाशत नहीं करेगी।
गोयल सबसे बडे भूमाफियाः अवधेश कौरव
मेयर इन कांउसिल के प्रभारी सदस्य अवधेश कौरव ने कहा कि रमाया होटल, काल्‍पीब्रिज स्थित होटल, नारायण होटल का मामला श्री गोयल ने उठाया और जब सौदा पट गया तो चुप हो गए। इसी तरह सरकारी जमीनों के अतिक्रमण होने के नाम पर जमीन करोबारियों खासकर अशोक गोयल को परेशान किया, जब डकार गए तो चुप हो गए। अब बताओं इनसे बडा भूमाफियां कोैन हो सकता है। विधायक डाॅ. सिकरवार ने सड़को, पेयजल, शमशान, आंगनबाडी समेत अन्य कार्यों के लिए मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर कई बार मांग की, मगर सरकार ने एक धेला नहीं दिया। विधायक व महापौर पूर्व विधानसभा क्षेत्र में विकास कर रहे हैं तो श्री गोयल के पेट में दर्द क्यों हो रहा है।
विधायक प्रतिनिधि कृष्‍णराव दीक्षित ने निम्न बिन्दुओं की ओर ध्यान आर्कशित कराते हुये बताया किः-
पी.एम. आवास योजना के तहत केदारपुर में आदर्श काॅलोनी आवासीय पुर्नवास की स्थापना हेतु 395 लोगों को पट्टे वितरित किये गये थे। जिनमें से 265 पट्टा धारी हितग्राहीयों की सूची प्रशासन द्वारा प्रस्तुत की गई। पी.एम. आवास योजना के घटक के तहत आवास निर्माण हेतु डी.पी.आर तैयार की गई।
इस काॅलोनी में निर्माण के दौरान पेयजल, सीवर लाईन, सड़क निर्माण, विधुतीकरण, प्रायमरी स्कूल का निर्माण एवं कम्युनिटी हाॅल निर्माण का प्रावधान किया गया है। इसके लिये शासन से 4 करोड़ 83 लाख रूपये आये, साथ ही मेयर-इन-काउसिंल द्वारा दिनांक 20.09.2022 को संकल्प क्रमांक 21 के तहत स्वीकृत की गई।
टेण्डर उपरांत निविदा समिति की अनुशंसा तहत प्रकरण व्यय स्वीकृति के लिये मेयर-इन-काउसिंल में भेजा गया।
मेयर-इन-काउसिंल ने बैठक में चर्चा उपरांत कुछ कमियां पाई, जिसकी पूर्ति करने के लिये नगर निगम आयुक्त को पत्र लिखा गया।
उक्त प्रकरण अंतर्गत ग्राम नगर निवेश (टाउन एण्ड कन्ट्री प्लानिंग) को दिनांक 18.10.2022 को लिखे पत्र में काॅलोनी के संबंध में ले-आउट, ऑन लाईन अनुमोदन कराये जाने की प्रति भेजने, उक्त कार्य हेतु भूमि का आधिपत्य पत्र प्राप्त हुआ है या नही की जानकारी देने।
वर्तमान में कलेक्टर कार्यालय द्वारा उक्त स्थल पर आवास निर्माण हेतु कितने लोगों को पट्टे प्रदान किये गये और कितनी राशि प्रदाय की जा चुकी है कि जानकारी दी जाये।
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी ने उपचुनाव वर्ष 2020 से पहले दिनांक 22 सितम्बर 2020 को 16 ग्वालियर पूर्व विधानसभा में करोडो रूपये के विभिन्न विकास कार्यो के लिये भूमिपूजन किया गया था। 16 ग्वालियर पूर्व विधानसभा में विकास कार्यो के नगर निगम को 17 करोड 30 लाख रूपये की राशि भी दी गई थी। लेकिन चुनाव उपरान्त यह राशि नगर निगम से पत्र के माध्यम से वापस मगां ली गई थी।
विधायक डाॅ. सतीश सिकरवार द्वारा पत्र के माध्यम से मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी को दिनांक 04 दिसंबर 2020 को अवगत कराया कि 16 ग्वालियर पूर्व विधानसभा में प्रस्तावित 20 सड़को के निर्माण के लिये विशेष निधि से 16 करोड 17 लाख रूपये खर्च किये जाने थे, उस पर भी आगे कोई कार्यवाही नही की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *