संभागीय आयुक्त श्री दीपक सिंह ने गुना व शिवपुरी के जन सेवा शिविरों का किया निरीक्षण

 

ग्वालियर। मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के तहत प्राप्त हो रहे आवेदन पत्रों का निराकरण अधिकारी संवेदनशीलता के साथ त्वरित करें ताकि आवेदक को योजनाओं का लाभ लेने के लिये भटकना न पड़े। इसके साथ ही सीएम हैल्पलाइन में दर्ज शिकायतों का निराकरण भी तत्परता से किया जाए। आवश्यकता हो तो शिकायतकर्ता से अधिकारी चर्चा भी करें और उसकी समस्या का संतुष्टिपूर्वक निराकरण करें। संभागीय आयुक्त श्री दीपक सिंह ने गुरूवार को गुना जिले की ग्राम पंचायत म्याना और शिवपुरी जिले की ग्राम पंचायत पड़ोरा में आयोजित मुख्यमंत्री जन सेवा शिविर में यह बात कही।
संभागीय आयुक्त श्री दीपक सिंह ने कहा कि प्रदेश भर में 10 मई से 31 मई तक मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान का क्रियान्वयन किया जा रहा है। अभियान के तहत चिन्हित 67 योजनाओं का लाभ आवेदकों को तत्परता से उपलब्ध कराया जा रहा है। इसके साथ ही सीएम हैल्पलाइन में 15 अप्रैल तक दर्ज सभी शिकायतों का निराकरण भी सुनिश्चित किया जाना है। उन्होंने शिविर में उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किया कि जन सेवा अभियान के तहत लगाए जा रहे शिविरों में प्राप्त होने वाले आवेदन पत्रों का निराकरण तत्परता से किया जाए।
संभागीय आयुक्त श्री दीपक सिंह ने यह भी निर्देशित किया कि जिन आवेदन पत्रों का निराकरण तत्काल किया जा सकता है उनका निराकरण शिविर में ही कर हितग्राहियों को लाभान्वित किया जाए। जिन आवेदन पत्रों का निराकरण मौके पर नहीं हो सकता, उनका निराकरण निर्धारित समय-सीमा में किया जाना सुनिश्चित करें। उन्होंने यह भी बताया कि सीएम हैल्पलाइन में दर्ज शिकायतों के निराकरण के लिये विभागीय अधिकारी विशेष प्रयास करें। एल-1 स्तर पर ही शिकायतों का संतुष्टिपूर्वक निराकरण हो इस पर भी विशेष ध्यान दिया जाए।
संभागीय आयुक्त श्री दीपक सिंह ने दोनों जिलों के कलेक्टरों से आग्रह किया है कि मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान को सभी अधिकारी पूरी गंभीरता के साथ लें। अभियान में किसी भी प्रकार की लापरवाही कोई भी विभागीय अधिकारी न बरतें। लापरवाही पाए जाने पर संबंधित अधिकारी के विरूद्ध दण्डात्मक कार्रवाई भी सुनिश्चित की जाए।
संभागीय आयुक्त श्री दीपक सिंह ने गुना एवं शिवपुरी जिले में आयोजित मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान में विभिन्न योजनाओं के तहत प्राप्त आवेदन पत्रों का निराकरण करते हुए हितग्राहियों को स्वीकृति पत्र भी वितरित किए।
संभागीय आयुक्त श्री दीपक सिंह गुना व शिवपुरी जिले में मुख्यमंत्री जन सेवा शिविरों में शामिल हुए। इस अवसर पर गुना एवं शिवपुरी जिले के कलेक्टर, सीईओ जिला पंचायत एवं विभागीय अधिकारी उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *