संभागीय आयुक्त श्री दीपक सिंह ने नूराबाद में देखा उद्यानिकी प्रशिक्षण केन्द्र केन्द्र को एक माह में क्रियाशील करने के दिए निर्देश

 

ग्वालियर। संभागीय आयुक्त श्री दीपक सिंह ने मुरैना जिले के नूराबाद क्षेत्र में उद्यानिकी विभाग द्वारा निर्मित किए गए एक्सीलेंस ट्रेनिंग सेंटर का अवलोकन किया। एक माह में केन्द्र को क्रियाशील करने के निर्देश दिए। लापरवाही पाए जाने पर दो लोगों को कारण बताओ नोटिस ।
संभागीय आयुक्त श्री दीपक सिंह ने नूराबाद में उद्यानिकी विभाग द्वारा निर्मित किए गए ट्रेनिंग सेंटर का अवलोकन किया। इसके साथ ही केन्द्र में हॉस्टल व निर्मित किए गए पॉली हाउस के साथ ही स्मार्ट ट्रेनिंग क्लास का भी अवलोकन किया। उन्होंने निरीक्षण के दौरान कहा कि केन्द्र में निर्माण के सभी काम पूरे किए जा चुके हैं। किसानो को प्रशिक्षण का कार्य भी एक माह में प्रारंभ किया जाए।
उद्यानिकी विभाग द्वारा किसानों को उद्यानिकी के क्षेत्र में किए जा रहे नए – नए अनुसंधानों के संबंध में जानकारी देने और कृषकों को उद्यानिकी फसलों के संबंध में प्रशिक्षण देने के उद्देश्य से बनाए गए केन्द्र में पॉली हाउस के माध्यम से भी उद्यानिकी फसलों के संबंध में जानकारी दी जा रही है।
संभागीय आयुक्त श्री दीपक सिंह ने एमपी एग्रो के माध्यम से किए गए कार्य की गुणवत्ता ठीक न होने पर एक माह में कार्य ठीक करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही एमपी एग्रो द्वारा किए गए कार्य की विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उन्होंने सहायक संचालक उद्यानिकी श्री अरूण कुमार दुबे को दिए गए श्योपुर के अतिरिक्त प्रभार से भी भारमुक्त करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही एमपी एग्रो के स्थानीय अधिकारी श्री के ए बंसल को भी कारण बताओ नोटिस जारी किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *