विधायक क्रिकेट प्रीमियर लीग-2023

ग्वालियर। खेल मनुष्‍य के जीवन के लिये आवश्‍यक है, स्वस्थ और अनुशासित रहने के लिये। शारीरिक विकास और स्वस्थ सोच खेलोें से ही बनती है। एक माह चले विधायक क्रिकेट प्रीमियर लीग में अनेक प्रतिभायें उभर कर सामने आई हैं, यह प्रतिभायें आगे बढे ऐसी मैं कामना करती हूॅ। यह विचार महापौर डाॅ. शोभा सतीश सिकरवार ने एम.एल.बी मैदान पर हजारों दर्शकों की भीड के बीच खेले गये फाईनल मुकाबले के पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि की आसंदी से व्यक्त किये। उन्होंने विजेता और उपविजेता टीमों को शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम की अध्यक्षता शहर के प्रतिष्ठित समाजसेवी एवं व्यवसायी अशोक गोयल ने की। इस मौके पर विधायक डाॅ. सतीश सिकरवार एवं शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डाॅ. देवेन्द्र शर्मा विशिष्‍ट अतिथि के रूप में मौजूद रहे। खास बात यह रही कि मैदान पर मौजूद हजारों दर्शकों को टी-शर्ट का वितरण किया गया।  हुये फाईनल मैच में मुकाबला वार्ड क्रमांक 18 की टीम 18 (एल) एवं वार्ड क्रमांक 56 की टीम 56 (पी) के बीच हुआ। मैच में 18 (एल) ने टाॅस जीतकर बल्लेबाजी की और 10 ओवर में 100 रन 3 विकेट के नुकसान पर बनाये। जबाजी बल्लेबाजी करते हुये 56 (पी) ने 68 रन 7 विकेट के नुकसान पर बनाये और 32 रन से मैच हार गई।
यह दिये गये पुरस्कारः- विजेता टीम 18 (एल) को 1 लाख रूपयेे का नगद पुरस्कार दिया गया, जबकि उपविजेता टीम 56 (पी) को 71 हजार रूपये का नगद पुरस्कार दिया गया। तीसरे स्थान पर टीम 29 (ए) को 51 हजार रूपये नगद प्रदान किये गये। साथ ही विजेता, उपविजेता एवं तीसरे स्थान की टीम को ट्राॅफी प्रदान की गई। जबकि टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्‍ठ खिलाडी लवप्रीत सिंह को 21 हजार रूपये का नगद पुरस्कार दिया गया। वही सर्वश्रेष्‍ठ बल्लेबाज नवनीत संधु एवं सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाज सौरभ शर्मा को 11000-11000 रूपये नगद पुरस्कार दिया गया। इसके साथ ही 16 टीमों को सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन एवं खेल भावना के लिये सांत्वना टीम पुस्कार के रूप में 5100-5100 रूपये नगद दिये गये। टूर्नामेंट में 208 खिलाडी मैन ऑफ द मैच रहे उन सभी को 1100-1100 सौ रूपये नगद प्रदान किये गये।
कार्यक्रम की मुख्य अतिथि महापौर डाॅ. शोभा सतीश सिकरवार ने कहा कि विधायक डाॅ. सतीश सिकरवार क्रिकेट प्रीमियर लीग आगे भी होती रहेगी, उन्होंने कहा कि आप लोगों ने बेहतर खेल का प्रदर्शन किया है और मैं समझती हूॅ कि समय से पहले और किस्मत से ज्यादा कभी किसी को प्राप्त नहीं होती है। इसलिए आप सब आगे के टूर्नामेंट के लिये अच्छी तैयारी करें। मैं आप सभी और इस आयोजन से जुडे सभी सहयोगियों को बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं देती हूॅ। विधायक डाॅ. सतीश सिकरवार ने कहा कि खेलों में अनुशासन बहुत जरूरी है और आप सब ने बहुत ही अनुशासित तरीके से टूर्नामेंट में न केवल अच्छा खेले ब्लकि बेहतर अनुशासन का परिचय दिया। हमारी कोशिश रही कि आप लोगों को हर सुविधा उपलब्ध कराई गई, अगर कोई खामी रही गई हो तो मुझे सुझाव जरूर दें। शहर कांग्रेस अध्यक्ष डाॅ. देवेन्द्र शर्मा ने टूर्नामेंट में खेली 220 टीमों के सभी खिलाडियों के शानदार प्रदर्शन के लिये उन्हे बधाई दी और कहा कि इस तरह का आयोजन आगे भी विधायक डाॅ. सिकरवार द्वारा करवाया जाता रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *