कानूनी शिंकजे में फंसती जा रही सीमा हैदर, ATS के बाद UP पुलिस कर रही पूछताछ

 

ग्रेटर नोएडा/ भारत में अवैध रूप से दाखिल होने वाली पाकिस्तान की सीमा हैदर से राज उगलवाने के लिए पूछताछ का दायरा लगतार बढ़ रहा है। एटीएस के बाद अब उत्तर प्रदेश पुलिस भी सीमा से पूछताछ कर रही है। सीमा हैदर के साथ ही उसके पति सचिन मीणा से भी पूछताछ जारी है। इसके अलावा बुलंदशहर के अहमदगढ़ स्थित जनसेवा केंद्र से दो भाई भी पुलिस के हत्थे चढ़े हैं। दोनों को रविवार को गिरफ्तार किया गया था। वहीं, अब दोनों भाईयों को सीमा और सचिन के सामने बैठकर आमने-सामने पूछताछ की जा रही है।

रिकवर हुई थी मोबाइल चैट

सीमा हैदर के मोबाइल की चैट भी रिकवर कर ली गई, लेकिन इसमें कुछ भी आपत्तिजनक नहीं पाया गया। इसके साथ ही पुलिस ने बताया था कि सीमा ने एक ट्रैवल एजेंट से पासपोर्ट बनवाया था।

एटीएस भी कर चुकी है पूछताछ

जासूसी के शक के दायरे में घिरी सीमा हैदर से यूपी एटीएस ने भी पूछताछ की थी। हालांकि पूछताछ में जासूसी से जुड़ी कोई बात सामने नहीं आई।

ये है पूरा मामला?

बता दे कि सीमा हैदर और सचिन की ऑनलाइन गेमिंग के दौरान दोस्ती हुई थी और यह बाद में प्रेम प्रसंग में बदल गई। जिसके बाद सीमा हैदर अपने चार बच्चों के साथ नेपाल के रास्ते भारत में अवैध रूप से दाखिल हो गई। बाद में सीमा और सचिन ने शादी कर ली। हालंकि सीमा पर आईएसआई एजेंट होने के आरोप भी लगते रहे हैं। इसके साथ ही सीमा के भाईयों की पाकिस्तानी सेना में होने की बात भी सामने आई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *