मुहर्रम जुलूस में राष्ट्रीय ध्वज से की गई छेड़छाड़, 12 नामजद सहित 50 अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज

पलामू/ झारखंड के पलामू में मुहर्रम जुलूस के दौरान राष्ट्रीय ध्वज के साथ छेड़छाड़ की गई है. इस मामले में 12 नामजद सहित 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया गया है. एफआईआर दर्ज होने के बाद सभी आरोपी फरार हो गए हैं. पुलिस सभी की तलाश के लिए छापेमारी कर रही है।

बता दें कि मुहर्रम के जुलूस के दौरान कथित रूप से राष्ट्रीय ध्वज के साथ छेड़छाड़ के मामले में 12 नामजद समेत 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है. सभी के खिलाफ आईपीसी की 147, 120 (बी), राष्ट्रीय ध्वज के अपमान से जुड़ी हुई धाराओं में एफआईआर दर्ज किया गया है. एफआईआर दर्ज होने के बाद नामजद आरोपी फरार हो गए हैं.
अरबी में ध्वज पर लिखा गया कलमा:दरअसल, पलामू के चैनपुर थाना क्षेत्र के कल्याणपुर में मुहर्रम के जुलूस के दौरान राष्ट्रीय ध्वज से मिलते जुलते झंडे में अरबी में कुछ लिखा गया था. जानकारों की मानें तो अरबी में ध्वज पर कलमा लिखा गया था. पूरे मामले में जुलूस में तैनात दंडाधिकारी के लिखित आवेदन के आधार पर 12 नामजद जबकि 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.

फोटो और वीडियो वायरल होने के बाद की गई कार्रवाई: इस संबंध में शुक्रवार को मुहर्रम के जुलूस के दौरान एक फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे थे. वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन और पुलिस मामले की जांच कर रही थी. जांच के बाद दंडाधिकारी के आवेदन के आधार पर पलामू के चैनपुर थाना में एफआईआर दर्ज की गई है. मुहर्रम के गुजर जाने के बाद दंडाधिकारी ने मामला दर्ज कराया है.
चैनपुर थाना प्रभारी रुपेश कुमार दुबे ने बताया कि एफआईआर दर्ज करने के बाद पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है. पुलिस ने घटना से जुड़े हुए वीडियो और फोटो को सीज किया है. सभी आरोपी फरार हैं, पुलिस इलाके में नजर बनाए हुए है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *