एमपी चुनाव सर्वे रिपोर्ट: रणनीति बदलने के बाद भी बीजेपी को झटका! इतनी सीटें जीत सकती है कांग्रेस

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी अपने 79 उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। कांग्रेस में चुनाव को लिए तैयारियां जोरों पर है। राज्य में किसकी सरकार बनेगी इसका फैसला जनता को करना है। विधानसभा चुनाव को लेकर कई तरह के दावे किए जा रहे हैं। कुछ लोगों को कहना कि राज्य में कांग्रेस की सरकार बनेगी तो कुछ लोगों को उम्मीद है कि राज्य में फिर से बीजेपी सत्ता में आएगी। वहीं, इसी बीच टाइम्स नाऊ नवभारत की सर्वे रिपोर्ट सामने आई है। जिसमें दावा किया गया कि राज्य में सत्ता परिवर्तन हो सकता है।

सर्वे रिपोर्ट के अनुसार, दोनों पार्टियों के बीच कांटे की टक्कर है। ये सर्वे रिपोर्ट 20 सितंबर तक है। दो महीनों के आकंड़ों के आधार पर यह रिपोर्ट तैयार की गई है। इस सर्वे में बताया गया है कि विधानसभा चुनाव में एंटी इनकंबेसी का असर दिख सकता है। राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने का दावा किया गया है। हालांकि दोनों ही पार्टियों के बीच सीटों का ज्यादा अंतर नहीं है।

*किस पार्टी को कितनी सीटें*

सर्वे रिपोर्ट में बताया गया है अगर राज्य में अभी विधानसभा के चुनाव होते हैं तो बीजेपी को 102 से 110 सीटें मिल सकती हैं। वहीं, कांग्रेस को 118 से 128 सीटें मिलने का अनुमान है। जबकि अन्य दलों को 02 सीटें मिलती दिख रही हैं। वहीं, वोट शेयर की बात करें तो बीजेपी को 2023 के चुनाव में 42.8 फीसदी वोट मिल सकता है। वहीं, कांग्रेस को 43. 8 फीसदी वोट मिल रहा है। जबकि अन्य के खाते में 13.40 वोट फीसदी जा सकता है।

दिग्गजों को उतार चुकी है बीजेपी
एमपी विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने दिग्गजों की फौज उतार दी है। राज्य में तीन केन्द्रीय मंत्री समेत 7 सांसदों को टिकट दिया गया है। कांग्रेस ने अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं। पहले भी कई सर्वे रिपोर्ट में बीजेपी के खिलाफ निगेटिव फीडबैक आया था जिसके बाद पार्टी के केन्द्रीय नेतृत्व ने मोर्चा संभाल लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *