थाना मुरार पुलिस ने एक स्मैक तस्कर को पकड़कर उसके कब्जे से लगभग 02 लाख रूपये कीमत की 20 ग्राम स्मैक की जप्त

 

ग्वालियर /पुलिस अधीक्षक ग्वालियर श्री राजेश सिंह चंदेल,भापुसे के निर्देश पर आगामी विधानसभा चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए ग्वालियर जिले में अवैध शराब व मादक पदार्थो की खरीद-फरोख्त करने वालों के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही की जा रही है। दिनांक 25.10.2023 को जरिए मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि थाना मुरार क्षे़त्रातंगर्त एक व्यक्ति फक्कड बाबा मंदिर के सामने खाली मैदान बड़ागांव में अवैध मादक पदार्थ स्मैक लेकर बेचने की फिराक में खड़ा है। उक्त सूचना से वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को अवगत कराया गया। जिस पर से अति0 पुलिस अधीक्षक शहर (पूर्व/यातायात/अपराध) श्री ऋषिकेश मीणा,भापुसे ने थाना मुरार पुलिस की टीम को उक्त सूचना की तस्दीक कर कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया।

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशों के परिपालन सीएसपी मुरार श्री राजीव जंगले के कुशल मार्गदर्शन में थाना प्रभारी मुरार निरी0 मदन मोहन मालवीय ने थाना मुरार पुलिस की टीम को मुखबिर के बताये स्थान फक्कड बाबा मंदिर के सामने खाली मैदान बड़ागांव में कार्यवाही हेतु भेजा गया। पुलिस टीम ने फक्कड बाबा मंदिर के सामने खाली मैदान में जाकर देखा तो मुखबिर के बताये हुलिया अनुसार एक संदिग्ध व्यक्ति खड़ा दिखा, जिसने पुलिस टीम को देखकर भागने का प्रयास किया, परन्तु पुलिस टीम द्वारा घेराबंदी कर उसे पकड़ लिया गया। पकड़े गये संदिग्ध से नाम पता पूछने पर उसने खुद को बड़गांव खुरैरी मुरार का रहने वाला बताया। पुलिस टीम द्वारा पकड़े गये व्यक्ति की तलाशी लेने पर उसकी पेंट की जेब से एक प्लास्टिक की थैली मिली जिसमें मादक पदार्थ स्मैक रखा हुआ मिला स्मैक की तौल कराने पर कुल 20 ग्राम स्मैक कीमती लगभग 02 लाख रूपये की पाई गई। पुलिस ने स्मैक को विधिवत जप्त कर उक्त तस्कर के खिलाफ थाना मुरार में अप0क्र0 860/23 धारा 8/21 एनडीपीएस एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

जप्त मशरूका:- 20 ग्राम स्मैक कीमती लगभग 02 लाख रूपये।

सराहनीय भूमिका:- उक्त स्मैक तस्कर को पकड़ने में थाना प्रभारी मुरार निरी0 मदन मोहन मालवीय, उनि0 नरेन्द्र सिसोदिया, म.प्रआर0 अर्चना कंषाना, आर0 संजय गुर्जर, राजेश सिंह परिहार, रविन्द्र सिकरवार की सराहनीय भूमिका रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *