करहिया पुलिस ने कंजर डेरा पर दबिश देकर एक शराब तस्कर को पकड़कर उसके कब्जे से 88 लीटर हाथ भट्टी की अवैध देशी शराब की जप्त

 

ग्वालियर।। आगामी विधानसभा चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए पुलिस अधीक्षक ग्वालियर राजेश सिंह चंदेल,भापुसे के निर्देशानुसार ग्वालियर पुलिस द्वारा जिले के समस्त थाना क्षेत्रों में अवैध कारोबार करने वालों तथा अवैध शराब व मादक पदार्थ के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही की जा रही है। कार्यवाही के दौरान थाना करहिया पुलिस को जरिये मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि थाना करहिया क्षेत्रांतर्गत चमेली का चक में सरकारी नाले के पास शराब तस्कर मोटर साइकिल से कच्ची शराब बेचने के लिए जा रहा है। उक्त सूचना से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया। जिस पर से अति0 पुलिस अधीक्षक ग्रामीण श्री निरंजन शर्मा ने थाना करहिया पुलिस को उक्त सूचना की तस्दीक कर कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया।

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशों के परिपालन में एसडीओपी भितरवार श्री जितेन्द्र नगाइच के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी करहिया उप निरीक्षक महेन्द्र कुमार के नेतृत्व में थाना करहिया पुलिस बल की टीम को मुखबिर के बताये स्थान चमेली चक पर कार्यवाही हेतु भेजा गया। पुलिस टीम को मुखबिर के बताए स्थान पर एक व्यक्ति मोटर साइकिल पर तीन प्लास्टिक की केनों को रस्सी से बांधता हुआ दिखा, पुलिस टीम को देखकर उक्त व्यक्ति ने तीन प्लास्टिक केनों व मोटर साइकिल को मौके पर छोड़कर भागने का प्रयास किया, लेकिन सतर्क खड़ी पुलिस टीम द्वारा भाग रहे संदिग्ध को घेराबंदी कर पकड़ लिया गया। पकड़े गये व्यक्ति का नाम पता पूछने पर उसने स्वयं को ग्राम भौरी थाना चीनौर जिला ग्वालियर का रहने वाला बताया। पुलिस टीम ने जब प्लास्टिक की कट्टियों को खोलकर देखा तो उसमें हाथ भट्टी की बनी कच्ची शराब मिली। पुलिस को दो कट्टियों में 30-30 लीटर तथा एक कट्टी में 28 लीटर कुल 88 लीटर हाथ भट्टी की बनी कच्ची शराब कुल कीमती लगभग 9000/- की पाई गई। पुलिस टीम ने जब नाले के आसपास देखा तो सात गड्डों में तैयार किया गया लाहन एवं ड्रमों में तैयार लाहन मिला जिसकी कुल मात्रा लगभग 22,000 लीटर कीमती करीबन 16 लाख रूपये पाई गई। पुलिस टीम द्वारा मौके पर मिले लाहन को मौके पर नष्ट किया गया। थाना करहिया पुलिस ने उक्त पकड़े गये व्यक्ति के कब्जे से हाथ भट्टी की बनी कच्ची शराब तथा मोटर साइकिल क्रमांक एमपी07-एमएम-9037 को विधिवत् जप्त किया जाकर शराब तस्कर को गिरफ्तार किया गया। पकड़े गये आरोपी के खिलाफ थाना करहिया में अप0क्र0 218/23 धारा 34(2) आबकारी एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

जप्त मशरुकाः- तीन प्लास्टिक की केनों में कुल 88 लीटर देशी हाथ भट्टी की बनी कच्ची शराब कीमती लगभग 9,000/- रूपये तथा मोटर साइकिल क्रमांक एमपी07-एमएम-9037, एवं प्लास्टिक के ड्रम।

सराहनीय भूमिकाः- उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी करहिया निरीक्षक महेन्द्र कुमार, एवं थाना करहिया पुलिस बल की सराहनीय भूमिका रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *