जिले में मतदाता जागरूकता हेतु विभिन्न प्रकार की स्वीप गतिविधियां हो रहीं संचालित

 

विधानसभा आम निर्वाचन 2023 के अंतर्गत जिला निर्वाचन अधिकारी श्री संजीव श्रीवास्तव के निर्देशानुसार जिले में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए स्वीप प्लान के अंतर्गत गतिविधियां संचालित की जा रही हैं।
जिले के मतदाताओं को जागरूक करने के लिए मेंहदी, रंगोली, स्लोगन, गीत, लोकल गायन के साथ प्रतियोगिता के माध्यम से मतदान का महत्व और जानकारी दी जा रही है।
साथ ही मतदाताओं को मतदान प्रक्रिया में भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए जिले की सभी विधानसभाओं में ग्राम पंचायत एवं आंगनबाड़ी स्तर पर जागरूकता रैली के माध्यम से भी जागरूक किया जा रहा है। स्वीप गतिविधियों में अधिक से अधिक मतदान कराने और परिवार के लोगों को मतदान के लिये प्रेरित करें जिससे लोकतंत्र मजबूत होगा की समझाईश दी जा रही है। महिलाओं द्वारा व्यंजन प्रतियोगिता आयोजित कर आकृति बनाकर मतदाता जागरूकता का संदेश दिया गया।
जिसमें महिला बाल विकास विभाग की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिकाओं द्वारा बरही, गोरमी, अटेर एवं अमायन में मतदान को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न गतिविधियां आयोजित कर मतदाताओं को अधिक से अधिक मतदान करने प्रेरित किया गया। साथ ही मतदान का महत्व समझाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *