वायरल हो रहा था रश्मिका मंदाना का ऐसा फेक वीडियो, अमिताभ बच्चन भी हुए परेशान

 

रश्मिका मंदाना का एक फेक वी़डियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो को AI के ‘डीपफेक’ टेक्नोलॉजी की मदद से बनाया गया है। वीडियो पर अमिताभ बच्चन ने चिंता जाहिर की है।

साउथ से बॉलीवुड फिल्मों तक रश्मिका मंदाना ने अपनी अलग पहचान बनाई है। एक्ट्रेस अपनी दमदार अदाकारी के लिए जानी जाती हैं। एक्ट्रेस इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘एनिमल’ को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं। फिल्म का ट्रेलर रिलीज हो गया, जिसे काफी पसंद किया गया और अब फैंस फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

इस बीच रश्मिका का एक फेक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस एडिटेड वीडियो पर एक्ट्रेस के चाहने वाले बेहद नाराजगी जाहिर कर रहे हैं। वहीं, बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने भी रश्मिका मंदाना के फेक वायरल वीडियो पर चिंता जाहिर की है। उन्होंने लीगल एक्शन की डिमांड की है।

क्या है रश्मिका मंदाना के वायरल वीडियो का सच

दरअसल सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में एक लड़की ब्लैक कलर की ड्रेस में नजर आ रही है। वीडियो में लड़की का चेहरा बिल्कुल रश्मिका की तरह ही है। इस एडिटेड वीडियो में देखा जा सकता है कि लड़की लिफ्ट में घुसती नजर आ रही हैं और उसने काफी ज्यादा रिवीलिंग ड्रेस पहनी हुई है।

इस फेक वीडियो को जर्नलिस्ट और रिसर्चर अभिषेक ने एक्स (पूर्व ट्विटर) पर शेयर किया और इसका ओरिजिनल वीडियो भी शेयर किया है। उन्होंने बताया है कि इस वीडियो में नजर आ रही लड़की ब्रिटिश-इंडियन गर्ल जारा पटेल है। AI की डीपफेक टेक्नोलॉजी से जारा पटेल की जगह रश्मिका मंदाना का फेस लगा दिया गया।

अमिताभ बच्चन ने जताई चिंता
वायरल हो रहा यह वीडियो एकदम असली लग रहा है। इस वीडियो में असली और नकली का फर्क कर पाना बेहद मुश्किल है। रश्मिका मंदाना के फेक वायरल वीडियो पर अमिताभ बच्चन ने चिंता जाहिर करते हुए लिखा है, ‘ये कानूनी हिसाब से एक मजबूत केस है।’ बिग बी के अलावा एक्ट्रेस के फैंस भी इस वीडियो पर कानूनी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि ‘यह वास्तव में बहुत चिंताजनक स्थिति है।’ एक अन्य ने लिखा कि ‘इस पर केस होना चाहिए। ऐसे कोई भी किसी की फोटो का गलत प्रयोग कर सकता है।’

कब रिलीज हो रही है ‘एनिमल’

बता दें कि फिल्म ‘एनिमल’ में रणबीर कपूर और रश्मिका मंदाना लीड रोल में हैं। वहीं बॉबी देओल और अनिल कपूर भी अहम भूमिका में हैं। यह फिल्म 1 दिसंबर को सिनेमाघरो में रिलीज होने जा रही है। इस फिल्म को संदीप रेड्डी वांगा ने डायरेक्ट किया है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *