केंद्रीय मंत्री सिंधिया नये साल में देंगे शहर को एक और नई सौगात

 

ग्वालियर / विकास की राह पर तेजी से दौड़ रहे शहर में नये आयाम जुड़ते जा रहे हैं। नये साल में शहर को हवाई सेवा के क्षेत्र में भी एक नई सौगात मिलने जा रही है। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री जब यह सौगात देंगे तब हवाई सेवा के क्षेत्र में ग्वालियर ऊॅची उड़ान भरेगा।
ग्वालियर में निरंतर बढ़ती या़त्री संख्या को ध्यान में रखते हुए एयर इंडिया एक्सप्रेस के सहयोग से ग्वालियर से दिल्ली और ग्वालियर से बेंगलुरू के लिए के बीच नये वर्ष में नई उड़ान शुरू हो रही है। मकर संक्रांति के पर्व पर 14 जनवरी 2024 रविवार को इस नई सेवा का शुभारंभ होगा। इस हवाई सेवा के शुरू होने से ग्वालियर से बेंगलूरू जाने वालों को लिए सीधी फ्लाइट मिल सकेगी। इससे जहां यात्रियों को बेहतर सुविधा मिलेगी वहीं दोनों महानगरों से ग्वालियर का जुड़ाव और मजबूत होगा। साथ ही उद्योग, व्यापार, शिक्षा व रोजगार को बढ़ावा मिलेगा।
केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने स्वयं अपने एक्स हैंडल पर सोमवार को पोस्ट कर यह जानकारी साझा की।
गौरतलब है कि फिलहाल ग्वालियर से अभी छह शहरों के लिए हवाई सेवा मिल रही हैं। जबकि बेंगलूरू के लिए सीधी उड़ान मिलने के बाद अन्य शहरों के लिए भी सेवा शुरू करने की तैयारी है। इसके अलावा जनवरी माह में ही अंतरराष्ट्रीय स्तर के नये टर्मिनल का शुभारंभ होना भी प्रस्तावित है।

दिल्ली से की विकास कार्यों की समीक्षा
केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने सोमवार को दिल्ली स्थित अपने मंत्रालय से ग्वालियर के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने शहर में कार्यान्वित हो रही अधोसंरचना और विकास की विभिन्न परियोजनाओं की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कुछ परियोजनाओं को निर्धारित-समय सीमा के अंदर पूर्ण करने के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *