थाना ग्वालियर पुलिस ने तीन शातिर वाहन चोर को चोरी की दो मोटर साइकिल सहित किया गिरफ्तार

 

ग्वालियर/पुलिस अधीक्षक ग्वालियर श्री राजेश सिंह चंदेल(भापुसे) के निर्देश पर ग्वालियर जिले में वाहन चोरों तथा नकबजनी के अपराधियों की धरपकड़ हेतु प्रभावी कार्यवाही की जा रही है। उक्त निर्देशों के तारतम्य में अति0 पुलिस अधीक्षक शहर (मध्य) श्री अखिलेश रेनवाल द्वारा अपने अधीनस्थ थाना प्रभारियों को थाना क्षेत्र से चोरी गये वाहनों की बरामदगी कर चोरों को पकड़ने हेतु मुखबिर तंत्र विकसित करने के निर्देश दिये गये।
वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा दिये गये निर्देशों के परिपालन में सीएसपी ग्वालियर श्रीमती शुभा श्रीवास्तव के कुशल मार्गदर्शन में थाना प्रभारी ग्वालियर निरीक्षक उपेन्द्र छारी के द्वारा थाना बल की टीम को वाहन चोरों की पतारसी कर धरपकड़ हेतु लगाया गया। दिनांक 20.01.2024 को जरिए मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि सती बिहार कॉलोनी नाला के किनारे तीन व्यक्ति चोरी की मोटर साइकिल बैचने के लिये खड़े हुए हैं। सूचना की तस्दीक हेतु पुलिस टीम को मुखविर के बताये स्थान पर भेजा गया। मुखविर के बताये स्थान पर पुलिस टीम को तीन संदिग्ध दो मोटर साइकिल लिये खड़े दिखे। पुलिस को देखकर मोटर साइकिल सवार तीनों व्यक्तियों ने मौके से भागने का प्रयास किया लेकिन पुलिस टीम द्वारा तीनों संदिग्धों को घेरकर पकड़ लिया गया। पकड़े गये संदिग्धों के नाम पता पूछने पर पहले ने मकान लाइन नं. 01 बिरला नगर ग्वालियर व दूसरे ने निवासी ग्राम दीपेरा थाना कैलारस जिला मुरैना हाल व्यास डेयरी के पास इन्दानगर चार शहर का नाका हजीरा एवं तीसरे ने लाइन नं. 13 पुलिया नं. 09 बिरला नगर ग्वालियर का होना बताया। मोटर साइकिल के संबंध में पूछताछ करने पर संदिग्धों ने पुलिस टीम को गुमराह करने का प्रयास किया गया। गहनता से पूछताछ करने पर उन्होने दोनों मोटर साइकिलों को चोरी की होना बताया।

पहले संदेही के पास मिली अपाचे मोटर साइकिल एमपी-07-एनएल-7556 के संबंध में पूछताछ की गयी तो उसने थाना पड़ाव क्षेत्र से चोरी करना बताया। दो अन्य संदिग्धों के पास से मिली स्प्लेण्डर मोटर साइकिल के संबंध में पूछताछ करने पर उन्होने आमखो थाना कम्पू क्षेत्र से चोरी करना बताया। उक्त आरोपीगणांे का कृत्य धारा 413,414,379 भादवि का पाया जाने से पकड़े गये तीनों आरापियों के कब्जे से चोरी की दो मोटर साइकिल को विधिवत जप्त किया गया। पकड़े गये शातिर चोरों से शहर में हुई अन्य चोरी की बारदातों के संबंध में विस्तृत पूछताछ की जा रही है। उनसे अन्य चोरी की घटनाओं का खुलासा होने की संभावना है।

बरामद मशरूका- दो मोटर साइकिल अपाचे क्रमांक एमपी07-एनएल-7556 एवं स्प्लेण्डर मोटर साइकिल क्रमांक एमपी33-एमव्ही-8801 कीमती लगभग 02 लाख 20 हजार रूपये।

सराहनीय भूमिका – उक्त वाहन चोर को पकड़ने व चोरी की मोटर साइकिल बरामद करने में थाना प्रभारी ग्वालियर निरीक्षक उपेन्द्र छारी, सउनि हरीराम नागर, प्र.आर. कमल परिहार, आरक्षक विवेक तोमर, राहुल भदौरिया, अर्जुन सिकरवार, बृजकिशोर भदौरिया, अनुज जाट, रोहित कौरव की सराहनीय भूमिका रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *