निगम परिषद की बैठक में लिए अनेक निर्णय, चर्चा जारी रहते 9 फरवरी 2024 दोपहर 3 बजे तक के लिए स्थगित

ग्वालियर/ नगर निगम परिषद के विशेष अभियाचित सम्मेलन का आयोजन सभापति श्री मनोज सिंह तोमर की अध्यक्षता में निगम परिषद कार्यालय में किया गया। बैठक में अनेक बिंदुओं पर चर्चा कर निर्णय लिए गए।

निगम परिषद में आयोजित बैठक में बिंदु क्रमांक पांच प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत किये गए ए.एच.पी. एवं बी.एच.सी. घटकों के संबंध में  चर्चा एवं निर्णय पर परिषद में सभी पार्षदों की चर्चा उपरांत आये सुझावों पर सभापति श्री मनोज सिंह तोमर ने जांच हेतु पांच सदस्यीय समिति गठन के लिए सभापति को अधिकृत किया है तथा जांच हेतु आवश्यक दस्तावेज उपलब्ध कराने के लिए नगर निगम आयुक्त को निर्देशित किया।
इसके साथ ही बिंदु क्रमांक 6 होर्डिंग पर चर्चा एवं निर्णय पर चर्चा उपरांत आये सुझावों को ध्यान में रखते हुए सभापति श्री तोमर ने होर्डिंग मे की गई अनियमितता की जांच हेतु 6 सदस्यीय समिति गठित कर जांच हेतु अध्यक्ष को अधिकृत किया। साथ ही जांच हेतु आवश्यक दस्तावेज उपलब्ध कराने के लिए निगमायुक्त को निर्देशित किया। साथ ही बिंदु क्रमांक 7 राजस्व विभाग संबंधित कार्यों पर चर्चा एवं निर्णय पर चर्चा के दौरान सभापति श्री तोमर ने निगमायुक्त से जाना के ग्रामीण वार्डों में वसूली कैसे कर रहे हैं तथा अवैध कॉलोनियों पर क्या कार्यवाही की जा रही है। जिस पर निगमायुक्त श्री सिंह ने बताया कि वार्डों मंे निवासरत व्यक्ति मकान पर काबिज है तो उनसे राजस्व वसूली की जा रही है। इसके साथ ही अवैध कॉलोनियों की जांच कर उन पर भी कार्यवाही की जा रही है। इसके उपरांत सभापति श्री तोमर ने उक्त बिंदु पर चर्चा उपरांत नगर निगम आयुक्त को निर्देशित किया कि राजस्व संबंध में जो अनियमितताएं अपनाई जा रही हैं उनकी 20 दिवस में जांच कर सदन को अवगत करायें। इसके साथ ही बिंदु क्रमांक आठ पार्षदों के कार्यों एवं शिकायतों के दिए गए लैटरपेड पर कार्यवाही करने एवं उन्हें की गई कार्यवाही की सूचना दिए जाने के संबंध में चर्चा एवं निर्णय पर चर्चा जारी रहते बैठक 9 फरवरी 2024 दोपहर 3 बजे के लिए स्थगित कर दी गई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *