फतेहपुर सीकरी में कांग्रेस-सपा गठबंधन से बदले समीकरण,इस सीट से भाजपा को टक्कर दे सकते हैं राज बब्बर

 

आगरा/फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट से कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष फिल्म अभिनेता राज बब्बर 2024 के चुनावी महासंग्राम में कूद सकते हैं। कांग्रेस-सपा गठबंधन से बदले चुनावी समीकरण को देखकर और कांग्रेस हाईकमान की बात मानते हुए राज बब्बर ने फतेहपुर सीकरी से चुनावी महासंग्राम में कूदने का मन बनाया है।राज बब्बर 13 मार्च को आगरा आ रहे हैं।

पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों का कहना है कि इसी के चलते राज बब्बर पहली बार गुजरात में राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में भी शामिल हुए हैं। क्षेत्र में चुनावी माहौल परखने के लिए वह 13 मार्च को आगरा में आ रहे हैं।ऐसे में राज बब्बर फतेहपुर सीकरी से फिर दमखम दिखा सकते हैं। वह दो बार यहां से चुनाव लड़ चुके हैं। दोनों बार उनके हिस्से में हार आई।

पार्टी से जुड़े सूत्रों का कहना है कि इसी के चलते राज बब्बर राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए हैं। अभी तक राज बब्बर इस यात्रा से दूरी बनाए हुए थे। यहां तक कि बीती 25 फरवरी को आगरा आई यात्रा में भी वह शामिल नहीं हुए थे। कांग्रेस हाईकमान ने उनसे लगातार संपर्क कर चुनाव लड़ने के लिए उन्हें राजी कर लिया है।

सूत्र बताते हैं कि राज बब्बर ने अपने समर्थकों से भी रायशुमारी की है। समर्थकों की तरफ से माहौल सकारात्मक बताए जाने के बाद चुनाव में उतरने का मन बनाया है। सपा के गठबंधन से हालात भी बदले हुए हैं।ऐसे में राज बब्बर ने हार-जीत का गणित बना लिया है।

राज बब्बर ने कहा कि वह आगरा क्षेत्र के बेटे हैं। उनके लिए आगरा-फतेहपुर सीकरी की जनता ही पार्टी है। उनका जो आदेश होगा, वह मायने रखता है और उसे पूरा करना उनका धर्म है।राज बब्बर ने कहा कि वह अभी गुजरात में राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में हैं। 13 मार्च को आगरा आकर समर्थकों से रूबरू होंगे।

दूसरे नंबर पर रहे दोनों बार

बता दें कि 2009 में फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट का गठन हुआ। राज बब्बर को बहुजन समाज पार्टी की सीमा उपाध्याय ने 9936 वोट से हराया था। 2019 में फिर से राज बब्बर कांग्रेस से चुनावी मैदान में उतरे। 172082 वोट मिले, लेकिन भारतीय जनता पार्टी से राजकुमार चाहर ने 495065 वोटो से राज बब्बर को हराया। राज बब्बर दोनों चुनाव में दूसरे स्थान पर रहे।

पहली पसंद हैं राजबब्बर

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने बताया कि राज बब्बर हमारी पार्टी के वरिष्ठ और मंझे हुए नेता हैं। फतेहपुर सीकरी पर वह लोगों की पहली पसंद बने हुए हैं, बाकी के प्रत्याशी की घोषणा हाईकमान के निर्देश पर की जाएगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *