ग्वालियर-चंबल के क्लस्टर प्रभारी श्री भूपेन्द्र ने बैठक को संबोधित किया, भाजपा कार्यकर्ता घर-घर जाकर डबल इंजन सरकार की योजनाएं जनता को बताएं

 

ग्वालियर/ लोकसभा चुनाव को लेकर कार्यकर्ता प्रत्येक बूथ पर पार्टी को जिताने के लिए प्राणपण से जुट जाएं। हम सब जिम्मेदार कार्यकर्ता हैं। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र सरकार और मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार गरीब कल्याण को लेकर कई योजनाएं चला रही हैं। भाजपा की डबल इंजन सरकार की कल्याणकारी और जनहितैषी योजनाओं को पार्टी कार्यकर्ता घर-घर जाकर जनता को बताएं। सरकार की योजनाओं के पात्र हितग्राही अगर किसी भी योजना का लाभ पाने से अभी तक वंचित हों तो उन हितग्राहियों को लाभ दिलाने का कार्य करें। यह बात ग्वालियर-चंबल क्लस्टर प्रभारी व विधायक श्री भूपेंद्र सिंह ने गुरूवार को ग्वालियर के होटल रमाया में ग्वालियर एवं भिण्ड-दतिया लोकसभा प्रबंधन समिति की बैठक को संबोधित करते हुए कही।
श्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के हाथ को मजबूत बनाना है। पार्टी कार्यकर्ता अपने-अपने बूथ पर मजबूती के साथ संगठन के कार्यक्रमों को आगे बढ़ाने का कार्य करें। भारतीय जनता पार्टी की विचारधारा सेवा और समर्पण की रही है। कार्यकर्ता जनसंपर्क अभियान के माध्यम से केंद्र और प्रदेश सरकार की कल्याणकारी, जनहितैषी योजनाओं को समाज के अंतिम पंक्ति के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने का कार्य करें। हम इन्हीं के आधार पर हितग्राहियों के बीच जनसंपर्क करेंगे तो निश्चित ही उनका रुझान भारतीय जनता पार्टी की ओर आगे बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले हम दोनों जिले की लोकसभा संसदीय क्षेत्र की आॅटो विधानसभा में कोर कमेटी एवं विधानसभा संचालन समिति की बैठक का गठन हो जाए और उनकी बैठक में चुनाव भी प्रबंधन पर विकसित रूप से चर्चा की जाए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा को रोकने वाले अनेक विरोधी दलों ने एक गठबंधन बनाकर तुष्टिकरण की राजनीति करने का प्रयास किया लेकिन वह पहले से ही टूट कर भाग गए और पूरे देश में वातावरण भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में आगे की ओर बढ़ रहा है।

हर समाज के लोगों को पार्टी से जोड़े

क्लस्टर प्रभारी भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि हम सब कार्यकर्ता अपने-अपने चुनावी प्रबंधन के साथ लोकसभा चुनाव में हम आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़कर भारतीय जनता पार्टी को विजय श्री प्राप्त करने में अपने कर्तव्य निष्ठा पराकाष्ठा का पूर्ण रूप से निर्भर करें ताकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में तीसरी बार सरकार बने। उन्होंने कहा कि सभी बूथों पर पार्टी कार्यकर्ता हर समाज के लोगों को पार्टी से जोड़ें, ताकि सभी समाज वर्ग में पार्टी की पकड़ और मजबूत हो सके। पार्टी कार्यकर्ता अलग-अलग समाज के प्रमुख व्यक्तियों से संपर्क कर उन्हें पार्टी की विचारधारा और प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा की डबल इंजन सरकार द्वारा किए जा रहे गरीब कल्याण और जनहितैषी कार्यों से अवगत कराएं। जब हम इस लक्ष्य को लेकर कार्यं करेंगे तो निश्चित ही हर वर्गं, समाज भाजपा की विचारधारा से जुड़ेगा। संसदीय क्षेत्र के प्रत्येक बूथ केन्द्रों पर कार्यंकतार्ओं में समन्वय एवं गुणवत्ता को बढ़ाना यह हमारी विशेष जिम्मेदारी है।
मोदी की गारंटी और विकसित भारत संकल्प की कल्पना को लेकर जनता के बीच पहुंचे कार्यकर्ता- श्री विजय दुबे
संभागीय प्रभारी व गांव चलो अभियान के प्रभारी प्रभारी श्री विजय दुबे ने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए बहुत कम समय बचा है। अब हमें अपने बूथ, शक्ति केन्द्र पर वोट बढ़ाने का संकल्प लेकर चुनाव प्रबंधन कार्य में जुट जाना है। इस कार्य में सभी कार्यकर्ता गंभीरता से कार्य करें। उन्होंने कहा कि मोदी की गारंटी और विकसित संकल्प भारत का संकल्प लेकर लोगों से संकल्प पत्र के माध्यम से सुझाव भेजें इसके लिए प्रत्येक जिले में सुझाव पेटी बनवाएं जिससे लोग उनमें अपना सुझाव पहुंचा सकें।
बैठकों को प्रदेश शासन के मंत्री श्री नारायण सिंह कुशवाह, सांसद श्री विवेक नारायण शेजवलकर, श्रीमती संध्या राय, पार्टी के प्रदेश मंत्री एवं भिण्ड-दतिया लोकसभा चुनाव प्रभारी श्री लोकेंद्र पाराशर, पार्टी प्रत्याशी श्री भारत सिंह कुशवाह आदि ने भी संबोधित किया।
ग्वालियर की बैठक में प्रदेश मीडिया प्रभारी श्री आशीष अग्रवाल, जिलाध्यक्ष श्री अभय चौधरी, ग्रामीण जिलाध्यक्ष श्री कौशल शर्मा, ग्वालियर लोकसभा संयोजक श्री महेन्द्र यादव, श्री नरेन्द्र बिरथरे आदि उपस्थित रहे। भिण्ड-दतिया की बैठक में भाजपा प्रदेश मंत्री श्री केशव सिंह भदौरिया, लोकसभा चुनाव संयोजक श्री अवधेश सिंह कुशवाह, लोकसभा सहसंयोजक श्री मेघ सिंह गुर्जर मंच पर विशेष रूप से मौजूद रहे। लोकसभा चुनाव प्रबंधन की दृष्टि से मध्य प्रदेश खनिज विकास निगम के पूर्व अध्यक्ष श्री कोक सिंह नरवरिया, श्री रामबाबू उपाध्याय, विधानसभा संयोजक श्री मायाराम शर्मा, श्री नवल किशोर मिश्रा ने सुझाव प्रस्तुत किया। स्वागत भाषण जिलाध्यक्ष श्री अभय चौधरी ने दिया। संचालन दतिया जिलाध्यक्ष श्री सुरेंद्र बुधौलिया एवं आभार एवं भिण्ड जिला अध्यक्ष श्री देवेंद्र सिंह नरवरिया ने माना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *