संविधान हमारी ताकत है,ऊर्जा है और हमारी आत्मा है-श्री भारत सिह कुशवाह

 

ग्वालियर/ डॉ. बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर जी ने हमेशा दलित शोषित वंचित और पिछड़ों की लड़ाई लड़ी है। अगर भीमराव अंबेडकर जी नहीं होते तो मुझे नहीं लगता की हमें मंच साझा करने का अवसर मिलता। बाबा साहेब संविधान निर्माता हैं। संविधान हमारी ताकत है,ऊर्जा है और हमारी आत्मा है। संविधान की रक्षा करने का काम सिर्फ भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया गया है। कांग्रेस पार्टी हमेशा अनुच्छेद 370 की पक्षधर रही है, जिसके कारण जम्मू-कश्मीर में आजादी के दशकों बाद तक भी अनुसूचित जाति और जनजाति समुदाय के लोगों को न सरकारी नौकरी करने और न ही किसी भी प्रकार के आरक्षण जैसा लाभ मिल रहा था।उक्त बात सोमवार को पार्टी प्रत्याशी श्री भारत सिंह कुशवाह जी ने ग्वालियर संसदीय क्षेत्र की श्रीराम वाटिका गार्डन में आयोजित जाटव समाज के सामाजिक सम्मेलन में कही। इस दौरान में जाटव समाज ने भाजपा प्रत्याशी श्री भारत सिंह कुशवाहा को 21 हजार रुपए की थैली भेंट की।

  1. इस अवसर पर अनुसूचित जाति मोर्चे के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री लाल सिंह आर्य ने कहा कि कांग्रेस ने बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर का हमेशा विरोध किया और उन्हें देश की महापंचायत में पहुंचने से रोकने का पाप कर्म किया है, जिसे अनुसूचित जाति वर्ग कभी नहीं भूल सकता। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा देश को विकसित बनाने के संकल्प को लेकर आगे बढ़ रही है। भारत को विकसित बनाने और 2047 तक देश को विश्व गुरू बनाने के लिए हम सभी को प्रधानमंत्री मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए कार्य करना है। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत अपने परम वैभव को प्राप्त करने की ओर तेजी से बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा की डबल इंजन की सरकार अनुसूचित जाति वर्ग के कल्याण के लिए लगातार कार्य कर रही है।
    इस अवसर पर जिलाध्यक्ष श्री अभय चौधरी ने कहा कि पीएम मोदी ऐसे पहले प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने 80 करोड़ गरीबों को अनाज देने का काम किया है। उनकी दवाई की गारंटी ली है, उनको पक्के माकन दिए हैं। यही तो बाबसाहेब ने संविधान में कहा था सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, न्याय अवसर की समनता होनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *