बॉलीवुड की नामचीन अभिनेत्री जिसे 16 साल की उम्र में 17 साल बड़े निर्माता से हुआ प्यार, 19 साल में शादी और 20 साल में बनी मां, एक अभिनेत्री की दर्दनाक दास्तां

 

उत्तर प्रदेश के रामपुर की बख्तावर खान महज 14 साल की उम्र में बॉलीवुड का रुख किया और बॉलीवुड के दिग्गज निर्माता निर्देशक यश चोपड़ा की फिल्म ‘विजय’ से अपने करियर की शुरूआत कर बख्तावर से सोनम बन गई। सोनम का धीरे-धीरे बॉलीवुड इंडस्ट्री में परचम लहराने लगा, सफलता की उड़ान भरते हुए सोनम अचानक अपने से 17 साल उम्र में बड़े राजीव राय से कब में नैन मटका कर बैठी यह उसे भी पता नहीं चला। तीन साल एक दूसरे को डेट करने के बाद वर्ष 1991 में मात्र 19 साल की उम्र में सोनम ने राजीव राय से शादी कर बख्तावर से सोनम, सोनम राय बन गई। शादी के महज एक ही साल बाद यानी 20 साल की उम्र में सोनम मां बन गई। बेटे के जन्म के थोड़े दिन बाद सोनम ने फिल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया। आखिरी फिल्म थी ‘इंसानियत’ जो 1994 में रिलीज हुई थी।

शादी के कुछ ही समय बाद यानी वर्ष 1994 में राजीव राय पर अंडरवर्ल्ड का जानलेवा अटैक हुआ था इसमें राजीव राय बाल-बाल बचे थे, इस घटना के बाद राजीव राय ने देश छोड़ने का फैसला किया विदेश में बस गए। सोनम और राजीव राय दोनों विदेश चले गए। वे दोनों पहले लॉज एंजिलिस, फिर स्विट्जरलैंड में रहे। लेकिन शादी के 10 साल बाद दोनों अलग-अलग रहने लगे और बाद में करीब 15 साल बाद वर्ष 2016 में दोनों का तलाक हो गया। कहा जाता है कि इनका रिश्ता अंडरवर्ल्ड डॉन के इन्वॉल्वमेंट की वजह से टूटा था। दरअसल, एक वक्त था जब सोनम का नाम अंडरवर्ल्ड डॉन अबु सलेम के साथ जुड़ने लगा था।उनके देश छोड़ने के पीछे की एक वजह ये भी मानी जाती थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *