चौ. चरण सिंह को भारत रत्न देकर जाट समाज का नहीं बल्कि पूरे देश के गांव, गरीब और किसान का सम्मान करने का काम मोदी जी ने किया है

 

ग्वालियर / भाजपा एक ऐसा राजनैतिक दल है जिसको देश की भी परख है, दुनिया की भी परख है, समस्याओं की भी परख है और देश में निवास करने वाले व्यक्तियों की त्याग, तपस्या और योग्यता की भी परख है। चौ. चरण सिंह जी समान्य व्यक्ति नहीं थे, चौ. चरण सिंह किसान के बेटे थे, लेकिन अपनी योग्यता के दम पर उस कालखंड के बैरिस्टर भी थे। अपनी योग्यता, क्षमता के बल पर उप्र जैसे बडे राज्य के मुख्यमंत्री रहे, भारत सरकार के गृहमंत्री रहे, भारत के प्रधानमंत्री भी रहे। आज कोई कह नहीं सकता कि चौ. चरण सिंह जी को हम जानते नहीं है, लेकिन जानते थे तो मानते नहीं थे। चौ. चरण जी जब देश के प्रधानमंत्री बने थे, तब कांग्रेस का समर्थन था, लेकिन अल्प महीनों में कांग्रेस ने समर्थन खींचकर चौ. चरण सिंह की सरकार गिराने का पाप भी उस जमाने में किया था, सारा देश इस पाप का साक्षी है। जब सरकार में प्रधानमंत्री पद पर ही किसान नेता को नहीं देख सकते थे तो ऐसे नेता को भारत रत्न देने की बात उन पार्टियों से कोई कैसे सोच सकता है। उक्त बात बुधवार को मप्र विधानसभा अध्यक्ष श्री नरेंद्र सिंह तोमर ने अंशराज पैलेस गार्डन में आयोजित जाट समाज के सम्मेलन को संबोधित करते हुए कही। इस अवसर पर सम्मेलन को परिवहन मंत्री श्री राव उदय प्रताप सिंह व पूर्व मंत्री कमल पटेल ने भी संबोधित किया।
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ही मात्र एक ऐसी सरकार है जो हर समाज को सम्मान देने का काम करती है। पूर्व प्रधानमंत्री चौ. चरण सिंह को भाजपा सरकार ने भारत रत्न देकर किसानों व सारे जाट समाज को सम्मानित किया है। यह सम्मान चौ. चरण सिंह का नहीं बल्कि देश के 140 करोड़ देशवासियों का है, किसानों का है, दलितों का है। उन्होंने कहा कि मैं धन्यवाद देना चाहता हूं श्री नरेंद्र मोदी जी को, जिन्हांने भाररत्न, पदम विभूषण, पदम अवार्ड ढूंढ-ढूंढकर लोगों को दिया। पहले यह बंदरवाट दिल्ली के नेता सोर्स और सिफारिश से कर लेते थे आज मोदी जी सालभर ढूंढते हैं कि कौनसा योग्य आदमी है। चौ. चरण सिंह का काम किसी को ध्यान नहीं आया, लेकिन नरेंद्र मोदी जी ने उनकी ओर ध्यान दिया, उनकी योग्यता, क्षमता को पहचानकर चौ. चरण सिंह को भारत रत्न देकर जाट समाज का नहीं बल्कि पूरे देश के गांव, गरीब और किसान का सम्मान करने का काम मोदी जी ने किया है। इसलिए मैं ग्वालियर के जाट परिवार की ओर से प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का दिल से आभार व्यक्त करता हूं और उनको धन्यवाद देना चाहता हूं।
जाट समाज देश का प्रखर समाज है
उन्होंने कहा कि जाट समाज देश का प्रखर समाज है। जाट बहादुर है, जाट साहसी है और जब-जब सीमा पर युद्ध हुआ है चाहे पहला विश्वयुद्ध हो, दूसरा विश्व युद्ध हो, चाहे चीन की लडाई हो, चाहे पाकिस्तान की लड़ाई हो, चाहे कारगिल का युद्ध हो, हर युद्ध में जाट समाज के नौनिहाल ने अपने प्राणों का बलिदान करके भारत माता की रक्षा करने का काम किया है। इसी बहादुरी और साहस के कारण आज मिलट्री में भी जहां एक ओर राजपूत रेजीडेंट है और एक ओर जाट रेजीडेंट भी है जो हमारे लिए गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी आपकी अपनी पार्टी है। परख करने में भाजपा कभी पीछे नहीं रही है। ग्वालियर ग्रामीण, डबरा व भितरवार विधानसभाओं की तकदीर ही नहीं बदली बल्कि तस्वीर बदलने का काम भी भाजपा सरकार ने किया है।
यह चुनाव धर्म और अधर्म के बीच में है
उन्होंने कहा कि यह चुनाव नरेंद्र मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का चुनाव हो रहा है। कांग्रेस पार्टी ने राम मंदिर के निर्माण में रोड़े अटकाए। अयोध्या में भगवान श्रीराम की प्राण-प्रतिष्ठा का कांग्रेस ने निमंत्रण ठुकराया और अब वोट मांगने के लिए रामभक्तों के पास आ रहे हैं। राम का अस्तित्व नकारने वाली पार्टियों को रामभक्तों से वोट मांगने का कोई अधिकार नहीं है। ऐसे दोहरे चरित्र वाले दलों व नेताओं से जनता को सावधान रहने की जरूरत है। यह चुनाव धर्म और अधर्म के बीच में है। अधर्म कांग्रेस के पास है और धर्म श्री नरेंद्र मोदी जी के पास है। अगर आप धर्म के साथ चलाना चाहते है तो भाजपा के प्रत्याशी श्री भारत सिंह कुशवाह को आशीर्वाद देकर श्री नरेंद्र मोदी जी के हाथ मजबूत करें।
*इस चुनाव पर पूरी दुनिया की नजर है-कमल पटेल*
इस अवसर पर पूर्व मंत्री श्री कमल पटेल ने कहा कि यह लोकसभा का चुनाव सिर्फ भारत का ही नहीं है बल्कि इस चुनाव पर पूरी दुनिया की नजर है। यह जो चुनाव है भाजपा और कांग्रेस का नहीं है, यह चुनाव एनडीए व इंडिया गठबंधन का भी चुनाव नहीं है, यह चुनाव है दो विचारधारा का। एक विचारधारा है जो भारत को शक्तिशाली, समृद्धशाली, वैभवशाली और विकसित बनाकर भारतमाता को शीर्ष स्थान पर पहुंचाकर दुनिया को सुख शांति अमन चैन का संदेश देने वाली जियो और जीने दो और दूसरी विचारधारा है जो कांग्रेस के नेतृत्व में इसलिए लड रही है, वह है भारत को कमजोर करना, तुष्टिकरण करना। उन्होंने कहा कि जो भी देशभक्त है वह 7 मई को भाजपा के पक्ष में मतदान करके श्री भारत सिंह कुशवाह को भारी मतों से विजयी बनाकर प्रचंड बहुमत से भाजपा की सरकार बनाएं।
*कांग्रेस पार्टी को सबक सिखाने के लिए आप सभी भाजपा को अपना आशीर्वाद प्रदान करें-श्री भारत सिंह कुशवाह*
इस अवसर पर पार्टी प्रत्याशी श्री भारत सिंह कुशवाह ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री चौ. चरण सिंह को भाजपा सरकार ने भारत रत्न देकर किसानों व सारे जाट समाज को सम्मानित किया है। यह चुनाव नरेंद्र मोदी जी का चुनाव है, श्री नरेन्द्र मोदी जी को तीसरी बार ऐतिहासिक बहुमत से प्रधानमंत्री बनाने के लिए सभी समाज के लोगों का आशीर्वाद भाजपा को चाहिए। आप सभी लोग देश को विकसित बनाने और भारत को विश्व गुरू बनाने के लिए श्री नरेन्द्र मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने भाजपा को वोट दें। उन्होंने कहा कि जाट समाज के चै. चरण सिंह को भारत रत्न न देने वाली कांग्रेस पार्टी को सबक सिखाने के लिए आप सभी भाजपा को अपना आशीर्वाद प्रदान करें।
इस अवसर पर सांसद श्री विवेक नारायण शेजवलकर, श्री लक्ष्मीनारायण गोरा, श्री भारत भूषण, श्री वीरेंद्र राणा, श्री रामनाथ राणा, श्री चरण सिंह राणा, श्री वीरेंद्र राणा, श्री सुरेंद्र राणा, श्री जंडेल सिंह राणा, श्री गोविंद सिंह राणा, रेखा राणा, रानी राणा, श्री आदित्य राणा सहित समाज के प्रबुद्धजन और स्थानीय वरिष्ठ जनप्रतिनिधि उपस्थित   राहे
प्रधामंत्री मोदी जी के नेतृत्व में भारत का मान-सम्मान बढ़ा है-श्री राव उदय प्रताप सिंह
देश और मध्यप्रदेश के साथ ग्वालियर में जितना विकास प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के समय बीते दस सालों में हुआ है उतना पहले कभी नहीं हुआ। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को ऐतिहासिक बहुमत से तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना है, ताकि भारत में विकास की रफ्तार कम नहीं हो और और 2047 तक भारत को विश्वगुरु बनाने का संकल्प पूरा हो सके। आज दुनिया के देश भी मानते हैं कि भारत का विकास पिछले दस सालों में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की इच्छाशक्ति के कारण तीव्र गति से हुआ है और यही कारण है कि भारत का मान-सम्मान बढ़ा है। उक्त बात बुधवार को कैबिनेट मंत्री श्री राव उदय प्रताप सिंह ने ग्वालियर संसदीय क्षेत्र के सीताराम गार्डन में आयोजित ग्वालियर ग्रामीण विधानसभा के कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए कही। इस अवसर पर पूर्व मंत्री कमल पटेल और पार्टी प्रत्याशी श्री भारत सिंह कुशवाह ने भी संबोधित किया।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में भारत सरकार ने देश के विकास के लिए नए आयाम स्थापित किए हैं, गरीबों के लिए पक्के मकान, महिलाओं के लिए निशुल्क गैस कनेक्शन योजना, आयुष्मान भारत कार्ड योजना जैसी अनेक योजनाएं हैं जिनसे गरीब लोगांे का जीवन बदलने का काम भाजपा सरकार ने किया है। इसलिए आप सभी 7 मई को होने वाले मतदान में अपने-अपने बूथ केंद्रों पर पार्टी प्रत्याशी श्री भारत सिंह कुशवाह जी को भारी मतों से विजयी बनाकर प्रचंड बहुमत से भाजपा की सरकार बनाएं।
इस मौके पर श्री सुरेश बघेल, श्री दिलराज किरार, श्री अशोक यादव, श्री शिव सिंह यादव, श्री गिर्राज गुर्जर, श्री भुजबल सिंह यादव, श्री सुनील शर्मा, श्री विकास साहू, श्री भारत भूषण शर्मा, श्री गब्बर सिंह बघेल, श्री रामनाथ राणा, श्री विनोद जादौन, श्री कुंवर सिंह जाटव, श्री केशव गुर्जर, श्री आकाश भदौरिया, श्री नरेंद्र किरार, श्री देव सिंह कुशवाह, श्री चरण सिंह राणा, अरुणा किरार, श्री वीरेंद्र राणा, श्री सुरेंद्र राणा, श्री गोपाल सिंह ठाकुर, श्री प्रद्युमन पटेल, श्री जंडेल सिंह राणा, श्री गोविंद सिंह राणा, रेखा राणा, रानी राणा सहित पार्टी के ज्येष्ठ श्रेष्ठ कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *