स्वास्थ्य तथा महिला बाल विकास विभाग द्वारा पूरे जिले में कम मतदान वाले बूथों पर निकाली रैली,कराई शपथ

ग्वालियर/ ग्वालियर कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह के निर्देशन में एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री विवेक कुमार के मार्गदर्शन में ग्वालियर जिले में मतदाताओं को जागरूक करने तथा शत-प्रतिशत मतदान करने हेतु रैली व शपथ स्वास्थ्य तथा महिला बाल विकास विभाग द्वारा कराई गई।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जिला ग्वालियर डॉक्टर आर.के. राजोरिया ने बताया कि विगत चुनाव में ग्वालियर जिले में जिन मतदान केंद्रों पर मतदान का प्रतिशत कम था उन वार्डो एवं ग्रामों में स्वास्थ्य विभाग ने महिला बाल विकास के अधिकारी / कर्मचारियों के सहयोग से पूरे जिले में एक साथ ,एक ही समय दोपहर 12 बजे 4 अक्टूबर 2023 को शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र के लगभग 180 वार्डों एवं ग्रामों में रैली का आयोजन किया, साथ ही आमजन को शपथ भी दिलाई गई।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ग्वालियर डॉ. आर.के.राजोरिया ने कहा कि जो 4 अक्टूबर 2023 को मतदाता जागरूकता रैली एवं शपथ स्वास्थ्य ने महिला एवं बाल विकास विभाग के सहयोग से निकाली उससे निश्चित ही मतदान का प्रतिशत बढ़ेगा,आज की उक्त रैली एवं शपथ दोनों विभागो के अधिकारी/कर्मचारियों ने उत्साह के साथ भाग लिया उन्हें में उक्त कार्यक्रम की सफलता के लिए बधाई देता हूं।
वहीं जिला कार्यक्रम अधिकारी श्री डी.एस.जादौन ने कहा कि स्वास्थ्य तथा महिला बाल विकास विभाग का प्रयास है कि आने वाले विधानसभा चुनाव में मतदाता अधिक से अधिक मतदान करें और लोकतंत्र को मजबूत करें, उन्होंने कहा कि आगे भी दोनों विभागो का प्रयास होगा की ग्वालियर शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र में मतदान अधिक से अधिक हो, हमारी आमजन से भी अपील है कि मतदान के दिन सारे काम छोड़कर सबसे पहले वोट दें उसके बाद ही अपने काम पर जाएं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *