स्वास्थ्य केंद्र पर डाक्‍टर ने टीबी मरीज के उपचार से किया इंकार, थाने में शिकायत दर्ज

 

दतिया/ इंदरगढ़ स्वास्थ्य केंद्र में डाक्टर द्वारा अभद्र व्यवहार करने को लेकर मरीज एवं उसके स्वजन ने थाने में शिकायती आवेदन दिया है। कामद रोड निवासी टीबी मरीज राजकुमार जाटव स्वास्थ्य केंद्र में इलाज कराने आया था। राजकुमार के साथ उसका बेटा और पत्नी भी थे।

मरीज की पत्नी का आरोप है कि इस दौरान ड्यूटी पर तैनात डाक्टर सुनील कुशवाहा ने उनके साथ अभद्र व्यवहार करते हुए अपशब्द कहे। इस मामले में पीड़ित महिला शशि जाटव ने इंदरगढ़ थाने में लिखित आवेदन देकर डाक्टर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है

कमरे से बाहर निकालने का आरोप

वहीं मरीज के पुत्र प्रेम कुमार ने बताया कि उसके पिता 5-6 महीने से टीबी रोग से पीड़ित हैं। पहले प्राइवेट अस्पताल में इलाज करवाया लेकिन आर्थिक समस्या के चलते आठ दिन पूर्व इंदरगढ़ स्वास्थ्य केंद्र में उनका चेकअप कराया था। प्रेमकुमार के मुताबिक शुक्रवार को जब वह पिता को लेकर अस्पताल पहुंचा तो डा. सुनील कुशवाहा ने देखने से मना कर दिया। उसकी मां ने भी आग्रह किया तो उनको भी डाक्टर ने कमरे से बाहर निकाल दिया और जातिगत गालियां दी।
वहीं इस मामले में बीएमओ इंदरगढ़ सुनील कुमार शर्मा का कहना है कि मरीज ने लिखित में शिकायत दर्ज कराई है। जांच कर वरिष्ठ अधिकारियों को इस बारे में पत्र भेजा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *