नई दिल्ली,BSNL यूजर्स की बल्ले-बल्ले, सरकार ने सेट कर दी 4G-5G नेटवर्क की डेट, जानें कब होगा लॉन्च

 

नई दिल्ली/ टेलीकॉम कंपनियों (Jio, Airtel, Vodafone) के रिचार्ज महंगे होने के बाद BSNL एक ऐसा नाम बन गया है जिस पर सबकी निगाहें हैं। BSNL 5G की मदद से आपको कॉलिंग और फास्ट इंटरनेट की सर्विस मिलने वाली है। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्या सिंधिया की तरफ से BSNL को लेकर एक बयान जारी किया गया है। इससे BSNL यूजर्स के चेहरे पर खुशी लौट सकती है। सरकार की तरफ से दावा किया गया है कि बीएसएनएल के यूजरबेस में इजाफा दर्ज किया गया है। मतलब नई BSNL सिम खरीदने या फिर बीएसएनएल में सिम पोर्ट कराने की होड़ सी मच गई है। BSNL 5G से पहली कॉल हो चुकी है।

BSNL 5G से हुई पहली कॉल:

सरकार ने सरकारी टेलिकॉम कंपनी भारतीय संचार निगम लिमिटेड (BSNL) की ओवरहॉलिंग का प्लान बनाया है। BSNL 5G से पहली कॉल हो चुकी है। ये कॉल केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ही की है। केंद्रीय मंत्री ने इस कॉल का वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर की है। इसमें सिंधिया वीडियो कॉल करते नजर आ रहे हैं। ऐसे में कहा जा सकता है कि अब वो दिन दूर नहीं जब BSNL अपने 5जी नेटवर्क की जल्द शुरुआत करेगा। यूजर्स के बीएसएनएल की तरफ लौटने से सरकार भी काफी खुश है।

कब होगा लॉन्च:

देशभर में 4G मोबाइल टॉवर लगाने का काम शुरू कर दिया गया है। भारतीय फर्म जैसे तेजस नेटवर्क, C-DOT और TCS को इस मामले में लगातार काम कर रही हैं। इससे BSNL को अपने स्वदेशी 4G नेटवर्क पर खड़ा किया जा सके। सरकार kके अनुसार इस साल अक्टूबर के आखिर तक 80 हाजर टॉवर लगा दिए जाएंगे साथ ही 21 हजार टॉवर को मार्च 2025 तक लगाया जाएगा। यानी अब बहुत जल्द यूजर्स के मोबाइल में BSNL की 5जी सिम होने वाली है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *