पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म ने अपनी टीम से पिछला विश्व कप याद करने को क्यों कहा?

एशिया कप के दूसरे मैच में रविवार को दुबई में भारत और पाकिस्तान के बीच बहुप्रतीक्षित मैच खेला जाना है. दोनों देशों के प्रशंसक बड़ी बेसब्री से शाम 7.30 बजे का इंतज़ार कर रहे हैं, जब यह मैच शुरू होगा.

बहरहाल इस मैच से पहले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म का एक वीडियो काफ़ी चर्चित हो रहा है.

इस वीडियो में वे अपने खिलाड़ियों से 2021 के टी20 विश्वकप के शानदार प्रदर्शन को याद करने को कहते हुए उन्हें जीत के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से यह वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में बाबर आज़म कह रहे हैं कि हमें उसी बाॅडी लैंग्वेज से खेलना है, जैसे पिछले विश्व कप में खेला था.

टी20 क्रिकेट का पिछला विश्वकप यूएई और ओमान में अक्तूबर और नवंबर में खेला गया था. उसमें आस्ट्रेलिया ने न्यूज़ीलैंड को हराकर खि़ताब जीता था. पाकिस्तान की टीम सेमीफ़ाइनल तक पहुंची थी.

उस दौरान 24 अक्तूबर को हुए मैच में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हरा दिया था. बाबर आज़म का इशारा उसी मैच की ओर है.

वह जीत इस मायने में ख़ास थी कि उसके पहले तक पाकिस्तान ने किसी भी वनडे या टी20 विश्वकप में भारत को नहीं हराया था.

टी20 के पिछले विश्वकप में किए गए शानदार प्रदर्शन को याद करने की अपील खिलाड़ियों से करते हुए वे कह रहे हैं, ‘‘पीछे जाकर उस लम्हे को याद करो. जब याद करोगे, तो सारी चीज़ें आना शुरू हो जाएंगी, वैसी तैयारी होनी शुरू हो जाएगी.’’

अपने खिलाड़ियों से वे आज के मैच में वैसा ही खेल खेलने की बात कह रहे हैं, जैसा कि वे प्रैक्टिस के दौरान करते हैं. उन्होंने कहा कि मैच में कुछ अलग करने की ज़रूरत नहीं है.

अपने तेज़ गेंदबाज़ों से वे शाहीन अफ़रीदी के चोटिल होने की कमी न खलने देने की भी अपील की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *